छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर में नदी-नाले उफान पर, SDRF की टीम की गई तैनात

बस्तर में बारिश ने कोहराम मचा रखा है. जगदलपुर शहर से लगे गोरियाबहार नाला में बना पुल पूरी तरह से जलमग्न हो गया है. जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित करते हुए बाढ़ आपदा टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Aug 20, 2020, 7:24 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

heavy rain in bastar
बस्तर में नदी नाले उफान पर

जगदलपुर: बस्तर में लगातार हो रही बारिश अब परेशानी का सबब बनती जा रही है. जगदलपुर शहर से लगे गोरियाबहार नाला में बना पुल पूरी तरह से जलमग्न हो गया है. 20 से ज्यादा पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. गोरिया बाहर से लगा हुआ गणपति रिसॉर्ट और कुछ मकान जलमग्न हो गए हैं. पुल में पानी भरने की वजह से लोग आवागमन ना कर सकें, इसे देखते हुए पुल के दोनों ओर नगर सेना के जवान और पुलिस बल के जवान लाइफ जैकेट के साथ तैनात कर दिए गए हैं.

बस्तर में बाढ़ जैसे हालात

बारिश की वजह से इंद्रावती नदी भी उफान पर हैं. खतरे के निशान से इंद्रावती नदी ऊपर बहने के चलते पुराना पुल में भी आवागमन पूरी तरह से बंद करवा दिया गया है. वहीं एसडीआरएफ के जवानों को मौके पर तैनात किया गया है. इसके अलावा बस्तर कलेक्टर, एसपी समेत पूरे जिला प्रशासन की टीम जिले के विभिन्न डुबान क्षेत्रों का दौरा कर रही है. निगम के आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने बताया कि पिछले 5 दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई वार्डों में बारिश का पानी भर गया है. जिसे निकालने का काम निगम के बाढ़ आपदा टीम कर रही है.

पढे़ं-बीजापुर में बाढ़ ने मचाई तबाही, कई मकान क्षतिग्रस्त और मवेशियों की मौत

निगम आयुक्त ने बताया कि जिले के 48 वार्डों में से 17 से 18 वार्ड डुबान क्षेत्र में आते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए पहले से ही वहां एसडीआरएफ के जवानों और निगम अमला को तैनात किया गया है. साथ ही शहर में 20 से ज्यादा राहत शिविर बनाए गए हैं. जहां प्रशासन ने बाढ़ प्रभावितों के लिए सारी व्यवस्था पहले से ही कर रखी है. आयुक्त ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है. लेकिन जिस तरह से बारिश का कहर जारी है, इसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन अपनी पूरी तैयारी पहले से ही कर रखी है. जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित करते हुए बाढ़ आपदा टीम को अलर्ट रहने की निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details