छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर से शुरू होगी 'राइट टू हेल्थ' स्कीम, सभी वर्गों के लोगों को मिलेगा फायदा

बस्तरवासियों को जल्द ही नई सौगात मिलने वाली है. शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार और काम का अधिकार की तर्ज पर जल्द ही राज्य सरकार स्वास्थ्य का अधिकार कानून करने जा रही है है. जिसके तहत बस्तरवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

By

Published : Jun 3, 2019, 11:19 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

बस्तर से शुरू होगा 'राइट टू हेल्थ' स्कीम

जगदलपुर: जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए बस्तरवासियों को जल्द ही नई सौगात मिलने वाली है. इसी क्रम में शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार और काम का अधिकार की तर्ज पर जल्द ही राज्य सरकार स्वास्थ्य का अधिकार कानून लागू करने जा रही है. जिसके तहत बस्तरवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

बस्तर से शुरू होगा 'राइट टू हेल्थ' स्कीम

'राइट टू हेल्थ' स्कीम की शुरुआत
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने 'राइट टू हेल्थ' स्कीम की शुरुआत बस्तर से किए जाने की घोषणा की है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य का अधिकार के तहत पूरे छत्तीसगढ़ वासियों को जिला अस्पताल से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में सभी वर्गों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में जल्द ही स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती भी शुरू की जाएगी.

65 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती
स्वास्थ्य मंत्री से मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की भर्ती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, चुनाव के तत्काल बाद ही मेडिकल कॉलेज में कुछ डॉक्टरों की तैनाती की गई थी और जल्द ही अन्य 65 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य का अधिकार स्कीम जल्द लागू कर दी जाएगी, जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को अधिकार के तहत महंगे से महंगा इलाज मुफ्त में मिल सकेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details