छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राशन दुकान संचालकों का प्रदर्शन, दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

राशन दुकानों का आवंटन निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले के खिलाफ दुकान संचालकों ने एक दिवसीय प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'इस फैसले से कई लोग प्रभावित होंगे और उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा'.

By

Published : Jul 15, 2019, 9:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

राशन दुकान संचालकों का प्रदर्शन

जगदलपुर: प्रदेश में पीडीएस के तहत संचालित राशन दुकानों का आवंटन निरस्त कर नए सिरे से आवंटन किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. जिले में राशन दुकान के संचालकों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर दुकानों का आवंटन निरस्त नहीं किए जाने की मांग राज्य सरकार से की है.

वीडियो

शहर के गांधी मैदान में जिलेभर से राशन दुकान के संचालक पहुंचे और एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'जिले में मौजूद 412 राशन दुकानों का संचालन सही तरीके से किया जा रहा है. कई राशन दुकानें महिला स्व सहायता समूह द्वारा संचालित हैं और इससे ग्रामीण महिलाओं को रोजगार भी मिला है'.

परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट
उन्होंने कहा कि, 'वे बीते 15 सालों से दुकान संचालित कर रहे हैं. अब सरकार के इस फरमान के बाद सभी महिला स्व सहायता समूह व उनके परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है और राशन दुकानों के नए सिरे से आवंटन के चलते 1,000 से अधिक परिवार प्रभावित हो जाएंगे'.

ग्रामीण महिला बेरोजगार हो जाएंगी
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि, 'टैबलेट का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी कई ग्रामीण महिला बेरोजगार हो जाएंगी, जिसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार राशन दुकानों का आवंटन निरस्त न करे'. राशन दुकान संचालकों का कहना है कि, 'अगर सरकार उनकी ये मांग पूरी नहीं करती है तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details