छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

30 हजार मतों के अंतर से चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव जीतेगी कांग्रेस: सीएम भूपेश

कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भर दिया है. इस दौरान कांग्रेस ने अपनी जीत का दावा किया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 6:04 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम नामांकन भरा

जगदलपुर:चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के आखिरी दिन भाजपा के साथ कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने भी नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश ने कांग्रेस प्रत्याशी के जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो 9 महीने में विकास कार्य किए हैं उसके बलबूते पर दंतेवाड़ा की तरह चित्रकोट उपचुनाव भी जीतेगी.

कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम नामांकन भरा

संबोधन के दौरान बघेल ने कहा कि जिस तरह से दंतेवाड़ा के चुनाव में जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है, ठीक वैसे ही चित्रकोट उपचुनाव में भी जनता का पूरा प्यार मिलेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी 30 हजार मतों के अंतर से चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव जीतेंगी.

'चुनावी प्रक्रिया निर्वाचन आयोग के निगरानी में हुई'
कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा चुनाव में भाजपा के बूथ कैप्चरिंग के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि, 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान दंतेवाड़ा में 1 लाख 13 हजार वोट पड़े थे. वहीं इस उपचुनाव में 1 लाख 14 हजार वोट पड़े हैं, तो इसमें बूथ कैप्चरिंग जैसी बात नहीं है. पूरी चुनावी प्रक्रिया निर्वाचन आयोग के निगरानी में हुई है, ऐसे में भाजपा इस हार को स्वीकार नहीं कर पा रही है.

'अडानी को खदान बेचे जाने का आरोप समझ से परे'
अडानी को खदान बेचे जाने के सवाल पर बघेल ने केंद्र सरकार को इसमें दोषी ठहराते हुए कहा कि कोल ब्लॉक में छत्तीसगढ़ सरकार को 9 लाख करोड़ का घाटा हुआ है, ऐसे में मुझ पर अडानी को खदान बेचे जाने का आरोप समझ से परे है. वहीं प्रदेश में शराबबंदी को लेकर रिपोर्ट आने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इस पर कमेटी बनी है.

नामांकन प्रक्रिया के दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और सांसद दीपक बैज समेत कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details