छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में नाराज ग्रामीणों ने प्रशासनिक वाहनों पर किया पथराव

By

Published : Apr 12, 2021, 3:03 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर के चपका ग्राम में प्रस्तावित मेसर्स गोपाल स्पंज पावर प्लांट के संबंध में जनसुनवाई बुलाई गई थी. इस दौरान कुछ मुद्दों पर ग्रामीण नाराज हो गए. नाराज ग्रामीणों ने विधायक की गाड़ी और प्रशासनिक वाहनों पर पथराव किया. राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर भी चक्काजाम कर दिया है.

protest of villagers in bastar
ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

जगदलपुर: बस्तर ब्लॉक के चपका ग्राम में जनसुनवाई आयोजित की गई थी. इस दौरान ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने नारायणपुर विधायक और हस्तशिल्प बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप के वाहन का घेराव कर दिया. नाराज ग्रामीणों ने विधायक की गाड़ी और प्रशासनिक वाहनों पर पथराव किया. ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर चक्का जाम कर दिया है.

बस्तर में ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

चपका गांव में प्रस्तावित मेसर्स गोपाल स्पंज पावर प्लांट के संबंध में जन सुनवाई बुलाई गई थी. इस जनसुनवाई में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे. इस स्पंज पावर प्लांट के लिए ग्रामीणों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. कई ग्रामीण इस प्लांट का विरोध कर रहे हैं. सोमवार को जन सुनवाई के दौरान प्रशासन की ओर से लिखित में जवाब मांगे जाने पर अधिकारियों ने जवाब नहीं दिया. इसपर ग्रामीण भड़क गए और जन सुनवाई का बहिष्कार करते हुए विधायक चंदन कश्यप के वाहन के साथ-साथ प्रशासनिक वाहनों पर भी पथराव कर दिया.

रिहा जवान राकेश्वर से मिले सीएम बघेल, मध्यस्थों को किया सम्मानित

ग्रामीणों ने वाहनों पर किया पथराव

हालांकि इस घटना से अब तक किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने वाहनों पर पथराव किया है. जन सुनवाई को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था. लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों को रोकने में पुलिस नाकामयाब साबित हुई. वहीं विधायक को भी मौके से रवाना होना पड़ा.

जिले में धारा 144 लागू

विधायक के जाने के बाद ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर चक्काजाम कर दिया है. फिलहाल, मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना कर ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की जा रही है. कोरोना को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू है. ऐसे में जनसुनवाई रखना समझ से परे हैं. इस जनसुनवाई में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे हुए थे और बकायदा पूरे प्रशासनिक अधिकारियों के बीच जन सुनवाई की गई. प्रशासनिक अमले द्वारा कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने पर विपक्ष ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details