छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर में कंटेनमेंट जोन बनाने का वार्डवासियों ने किया विरोध

जगदलपुर में कंटेनमेंट जोन बनाए जाने का वार्डवासी विरोध कर रहे हैं. वार्डवासियों का कहना है कि कंटेनमेंट जोन बनाए जाने से उनका कहीं भी आना-जाना बंद हो जाएगा. इससे उनकी परेशानियां बढ़ जाएंगी. वे चाहते हैं कि जिनके घर पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उन घरों को ही केवल कंटेनमेंट जोन बनाया जाए.

By

Published : May 13, 2021, 9:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

कंटेनमेंट जोन , containment-zone
कंटेनमेंट जोन बनाने का वार्डवासियों ने किया विरोध

जगदलपुरःशहर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले 28 दिनों से जिले में टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान बेवजह घर से निकलने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई भी की जा रही है. शहर के वार्डों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद उन वार्डों को 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है. प्रशासन के इस निर्णय से वार्डवासियों में नाराजी देखी जा रही है. गुरुवार को शहर के अंबेडकर वार्ड को कंटेनमेंट जोन बनाने का वार्डवासियों ने विरोध किया. वार्डवासी कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों के घरों को ही कंटेनमेंट जोन बनाने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान प्रशासन और वार्डवासियों के बीच विवाद बढ़ने के बाद निगम महापौर को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा.

कंटेनमेंट जोन बनाने का वार्डवासियों ने किया विरोध

कंटेनमेंट जोन बनाने से बढ़ेगी परेशानी

अंबेडकर वार्ड की पार्षद दीपा नाग का कहना है कि अंबेडकर वार्ड में गरीब तबके के लोग रहते हैं. पिछले 1 महीने से जिले में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिससे उनके सामने आर्थिक संकट का खतरा मंडराने लगा है. जैसे तैसे वे कोरोना काल में गुजारा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब एक बार फिर कंटेनमेंट जोन बनाने की बात कही जा रही है. जिसका वार्डवासी विरोध कर रहे हैं. पार्षद का कहना है कि 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बना दिए जाने के बाद वार्डवासियों की हालत और खराब हो जाएगी. उनका कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ये लोग सब्जी भाजी बेचकर परिवार का गुजारा कर रहे हैं. ऐसे में 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बना दिए जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में वार्डवासियों ने पूरे वार्ड को कंटेनमेंट जोन नहीं बनाते हुए केवल पॉजिटिव आने वाले 14 घरों को कंटेनमेंट जोन बनाने की मांग प्रशासन से की है.

राजनांदगांव में लॉकडाउन छूट का फायदा उठाकर भीड़ जमा करने वाले व्यापारियों पर होगी कार्रवाई

कंटेनमेंट जोन को लेकर विवाद

इधर, गुरुवार को अंबेडकर वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाने पहुंचे प्रशासन और वार्डवासियों के बीच कंटेनमेंट जोन को लेकर विवाद हो गया. प्रशासन की टीम पूरी तैयारियों के साथ कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए पहुंची हुई थी, लेकिन वार्डवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. जिसके बाद मौके पर निगम महापौर सफीरा साहू भी पहुंच गई. महापौर ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से वार्डवासियों की माली हालत ठीक नहीं है. ऐसे में 14 दिनों के लिए फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने से उन्हें दिक्कतें आएगी. महापौर ने निगम आयुक्त, एसडीएम और कलेक्टर से भी बात कर पॉजिटिव आने वाले मरीजों के ही घरों को कंटेनमेंट जोन बनाने का आग्रह किया. उन्होंने इन घरों के सामने एक-एक पुलिसकर्मी की तैनाती करने की मांग की. ताकि वार्डवासियों को इस मुश्किल घड़ी में पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन न बनाना पड़े.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details