छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम जगदलपुर में करेंगे ध्वजारोहण, तैयारी पूरी

By

Published : Aug 14, 2020, 6:08 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

कोरोना संकट को देखते हुए प्रदेश में इस साल स्वतंत्रता दिवस को सादगी के साथ मनाया जाएगा. बस्तर में छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ध्वजारोहण करेंगे. वे जनता के नाम मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ेंगे. पूरा कार्यक्रम सिर्फ आधे घंटे का होगा.

independence day 2020 jagdalpur
जगदलपुर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी

जगदलपुर: बस्तर जिले में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. शहर के ऐतिहासिक लालबाग मैदान में 15 अगस्त के दिन प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ध्वजारोहण करेंगे. वे जनता के नाम मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ेंगे. इस बार देश में फैली कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस में होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों और परेड को स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों को बस्तर पुलिस ने मास्क पहनना अनिवार्य किया है. सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखते हुए इस बार मंच और बैठक स्थल को तैयार किया जा रहा है.

जगदलपुर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सीदार ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री के आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं. जिले में 500 से ज्यादा सुरक्षा बलों की तैनाती करने के साथ पेट्रोलिंग पार्टी लगाई गई है, जो देर रात तक शहर में गश्ती करेंगे. शांतिपूर्ण तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा सके इसके लिए हुड़दंगियों पर भी पुलिस खास नजर रखी हुई है.

कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए की गई तैयारियां

कोरोना संकट को देखते हुए की गई व्यवस्था

सीएसपी ने बताया कि लालबाग ग्राउंड में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने के साथ-साथ देश में फैली कोरोना वायरस को देखते हुए खास सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके अलावा ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अतिथियों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा पूरे कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास खयाल रखने को भी कहा गया है.

पढ़ें- कवर्धा में कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के तैयारियों का किया निरीक्षण

सीएसपी ने बताया कि सुबह 9 बजे मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर जनता के नाम मुख्यमंत्री का संबोधन पढेंगे. महामारी को देखते हुए केवल आधे घंटे के कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. सीएसपी ने बताया कि पिछले सालों की तुलना में इस साल कोरोना महामारी की वजह से मैदान में किसी तरह की भीड़-भाड़ नहीं रहेगी. इसके अलावा स्कूल शिक्षा मंत्री के आगमन तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया जाएगा, ताकि स्वतंत्रा दिवस का यह पर्व बस्तर में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details