छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टीआई पर ग्रामीणों का आरोप, नक्सली मामले में फंसाने की धमकी देकर की वसूली

By

Published : Nov 12, 2019, 8:07 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है. इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आईजी, एसपी और चित्रकोट विधायक को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा

चित्रकोट/बस्त: नक्सल प्रभावित क्षेत्र दरभा के पखनार चौकी प्रभारी पर ग्रामीणों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत करते हुए बस्तर आईजी, एसपी और चित्रकोट विधायक को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा

ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी रवि कुमार बैगा पर अलग- अलग लोगों को डरा- धमकाकर रुपए वसूलने का आरोप लगाया है. वही ग्रामीणों ने बताया कि चौकी प्रभारी ग्रामीणों को नक्सली मामले में फसाने का धमकी देकर रुपयों की मांग करता है.

  • ग्रामीण रमेश यादव से चौकी प्रभारी ने एक झगड़े के निपटारे के नाम पर 14 हजार रुपए वसूल लिए थे.
  • वहीं दूसरे मामले में एक महिला से अनुकंपा नियुक्ति के नाम पर 50 हजार रुपए ले लिए थे, महिला का पति गोपनीय सैनिक के रूप में पदस्थ था जिसकी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. जिसके बाद महिला को 3 लाख रुपए मुआवजे की राशि दी गई थी. जब महिला ने राशि वापस मांगी तो उस नक्सली प्रकरण में उसे फसाने की धमकी देने लगा.
  • वहीं अन्य ग्रामीण पेदाराम ने शिकायत की है कि उसे हत्या के मामले मे जबरन शक जाहिर करते हुए ,3 दिनों तक थाने में बैठाकर रखा गया और 40 हजार रुपए लेने के बाद रिहा किया गया.

ग्रामीणों की शिकायत के बाद सीएसपी ने मामले में जांच और कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details