छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 30, 2021, 10:43 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

जगदलपुर जिला अस्पताल में किया जाएगा अन्य मरीजों का इलाज

जगदलपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब जिला अस्पताल में अन्य मरीजों की इलाज किया. शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या को बढ़ाई जा रही है. जिसको देखते हुए कोविड मरीजों को छोड़कर अन्य मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में किया जाएगा.

Other patients will be treated in the district hospital
जिला अस्पताल में किया जाएगा अन्य मरिजों का इलाज

जगदलपुरः कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के स्व. महेन्द्र कर्मा स्मृति चिकित्सालय में अन्य मरीजों का इलाज किया जा रहा है. आपात स्थिति से निपटने के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में स्थापित कोविड हॉस्पिटल में बेड की संख्या बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. ऐसे में अन्य मरीजों के उपचार में होने वाली दिक्कत को देखते हुए जिला चिकित्सालय में उपचार शुरू किया गया है. कलेक्टर के निर्देश पर अब जिला चिकित्सालय जगदलपुर में सर्जरी, अस्थि, नेत्र, नाक, कान और गला रोग के मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

डिमरापाल कोविड मरीजों के लिए होगा सुरक्षित

कलेक्टर रजत बंसल ने कोरोना की आपात स्थिति की तैयारी के लिए, डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कुछ रोगों का उपचार महारानी अस्पताल में प्रारंभ करने के निर्देश दिये गए हैं. अब महारानी अस्पताल में सर्जरी, अस्थि, नेत्र, नाक, कान एवं गला रोग के मरीजों के उपचार किया जा रहा है. इसके अलावा जिला प्रशासन ने जिला चिकित्सालय जगदलपुर में 120 बेड के दो वार्डों का त्वरित निर्माण कराए हैं. अब यहां भी कोविड के अलावा अन्य मरीजों की इलाज किया जाएगा.

जशपुर जिला अस्पताल में 1 करोड़ 65 लाख की लागत से लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

अन्य मरीजों का होगा इलाज

अन्य मरीजों के इलाज के लिए जिला अस्पताल में अतिरिक्त चिकित्सा विशेषज्ञों और चिकित्सकों की नियुक्ति भी की जा रही है. सिविल सर्जन डॉ. संजय प्रसाद ने बताया कि, जिला प्रशासन ने महारानी अस्पताल को मरीजों के समुचित उपचार के लिए सीटी स्कैन मशीन भी उपलब्ध कराया गया है. जिससे जटिल रोगों की पहचान करने में आसानी होगी. जिला अस्पताल में अन्य मरीजों के इलाज शुरू होने से जिलेवासियों को राहत मिलेगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details