छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 18, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

बस्तर: संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने का आदेश

बस्तर में संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने का आदेश बस्तर आईजी ने जारी किया है. इसके साथ ही सभी कैंपों को भी अलर्ट जारी किया गया है.

ड्रोन

जगदलपुर:बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में माओवादियों की तरफ से ड्रोन के इस्तेमाल की ख़बर मिली थी. सुरक्षाबलों की टोह लेने के लिए नक्सली ड्रोन का उपयोग कर रहे हैं. इस इनपुट पर बस्तर आईजी ने बस्तर की सीमा में उड़ने वाले संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही सभी कैंपों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने का आदेश

बस्तर के प्रभारी आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि सितंबर में सुकमा के किस्टाराम और पालोडी के पुलिस कैंप के पास आसमान में संदिग्ध ड्रोन को देखा गया था. जिसके बाद इसकी तफ्तीश की गई. ग्रामीण अंचल होने की वजह से किसी भी ग्रामीण के पास ये ड्रोन होना संभव नहीं पाया गया. ऐसे में पुलिस का पूरा शक नक्सलियों की ओर गया. इसके बाद से ही पुलिस ने पहले से ही सतर्कता बरतते हुए बस्तर संभाग के सभी पुलिस कैंप को हाई अलर्ट जारी कर दिया और उड़ते ड्रोन को मार गिराने के आदेश जारी किए हैं.

सुकमा जिले के दोनों कैंपों के आसपास संदिग्ध रूप से उड़ते ड्रोन को देखने के बाद बस्तर पुलिस ने समूचे इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. हालांकि अब तक उसका कंट्रोल कहां था यह पता नहीं लग पाया है. जवानों ने लाल और सफेद लाइट वाले ड्रोन को उसकी आवाज से पहचाना, इससे पहले कि जवान शूट करने के लिए पोजीशन ले पाते ड्रोन गायब हो गया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details