छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM से 1 करोड़ रुपए गायब, पुलिस कर रही जांच

जगदलपुर में एक बड़ा एटीएम स्कैम सामने आया है. SBI के एटीएम से 2-3 महीनों के बीच करीब 1 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं. जिसका कोई हिसाब ही नहीं है. पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है. एटीएम में रकम निकाले जाने की एंट्री तक नहीं मिल रही है.

By

Published : Dec 2, 2020, 4:21 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

one crore rupees stolen from atm
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM से 1 करोड़ रुपए गायब

जगदलपुर: शहर में स्थापित कई एटीएम मशीनों से पैसे गायब होने का मामला सामने आया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलग-अलग एटीएम मशीनों से पिछले 3 महीनों के दौरान किसी ने करीब 1 करोड़ की रकम निकाली गई है. जिसकी खबर बैक प्रबंधन को नहीं थी. मामले की जानकारी लगते ही प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. दरअसल एटीएम से निकाली गई रकम की एंट्री मशीन में भी नहीं दिख रही है. बैंक अफसरों ने जब एटीएम के हिसाब का मिलान किया तो गड़बड़ी सामने आई है.

जानकारी के अनुसार बैंक के एटीएम मशीनों से यह पैसे तीन महीने में थोड़े-थोड़े कर निकाले गए हैं. जब रकम एक करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई और बैंक के अफसरों का हिसाब बिगड़ा तो फिर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सभी एटीएम मशीनों की चेकिंग की गई और मशीनों डाली गई और निकाली गई रकम का हिसाब लगाया गया. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

पढ़ें:VIDEO: सरगुजा में दिखा धान तिहार का अलग नजारा, ढोल-नगाड़े के साथ धान खरीदी केंद्र पहुंचे जिलाध्यक्ष

रकम निकली लेकिन एंट्री नहीं

दरअसल रुपए गायब होने की पूरी जानकारी नहीं मिलने के कारण इस काम में एक्सपर्ट को लगाया गया. इसके बाद जब एक्सपर्ट ने मामले की जांच की तो समझ में आया कि किसी ने एटीएम से बाकायदा पैसे निकाले हैं. लेकिन इसकी एंट्री नहीं हुई है. जिसके बाद बैंक की ओर से पूरी रकम का हिसाब लगाया गया. करीब एक करोड़ से अधिक रुपए गायब है.

बैंक की ओर से पूरे मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई है. पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए तत्काल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले को सुलझाने के लिए जांच शुरू की जा चुकी है. सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि एसबीआई के अफसरों ने एटीएम से रुपए गायब होने की शिकायत की है. करीब एक करोड़ रुपए की रकम पिछले दो-तीन महीनों में एटीएम से गायब हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details