छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 7, 2020, 7:07 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पदाधिकारियों पर घोटाले का आरोप, मामला दर्ज

जगदलपुर के अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पदाधिकारियों पर साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा की राशि गबन करने का आरोप लगा है.

Officials of Anjuman Islamia Committee accused of scam in jagdalpur
साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा का घोटाला

जगदलपुर: बस्तर के अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पदाधिकारियों पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को लेकर साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा की राशि का घोटाला करने का आरोप है. वक्फ बोर्ड ने अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पदाधिकारियों पर आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाते हुए कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है.

साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा की राशि का घोटाला

दरअसल, जगदलपुर के अंजुमन इस्लामिया कमेटी में वक्फबोर्ड के संपत्ति से जुड़ी आर्थिक अनियमितता की शिकायतें मिली थी. जिसे संज्ञान में लेते हुए छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सलाम रिजवी ने एक कमेटी का गठन कर जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद पर्यवेक्षक दल की ओर जांच करने के बाद अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पांच सदस्यों अनियमित रूप से करोड़ों रुपए की राशि गबन करने का मामला सामने आया. जिसके बाद अब इस मामले मे वैधानिक रूप से कार्रवाई की जा रही है.

आरोपियों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

CSP ने बताया कि वक्फ बोर्ड के शिकायत के आधार पर पुलिस ने अंजुमन इस्लामिया कमेटी के अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों के खिलाफ राशि गबन करने के मामला दर्ज किया गया है. और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेने की बात सीएसपी ने कही है.

पदाधिकारियों ने गबन की राशि

बताया जा रहा है कि 'इस मामले में विगत 6 महीने से जांच चल रही थी.इस दौरान अंजुमन को मिले चंदे, आय और संपत्ति को बेचने से मिली आय की जानकारियां जुटाई गई. जहां पता चला कि उक्त राशि कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा गबन कर ली गई है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details