छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BIG NEWS: नक्सली संगठन को बड़ा झटका, नक्सली ट्रेनर गिरफ्तार

By

Published : Nov 12, 2019, 1:43 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

केरल तमिलनाडु बॉर्डर के पास आनाकट्टी इलाके से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम दीपक बताया जा रहा है. बस्तर प्रभारी आईजी पी सुंदरराज ने इसकी जानकारी दी है.

गिरफ्तार नक्सली

जगदलपुर: तमिलनाडु एसटीएफ की टीम ने बस्तर के एक सक्रिय नक्सली को पकड़ने में सफलता हसिल की है. गिरफ्तार नक्सली का नाम दीपक उर्फ चंदू बताया जा रहा है जो मनकेलि का रहने वाला है. दीपक डीकेएसजेडसी का सदस्य है और मनचाकंडी इलाके में नक्सलियों को ट्रेनिंग देने के लिए पहुंचा था. बस्तर प्रभारी आईजी पी सुंदरराज ने इसकी जानकारी दी है.

दीपक के तमिलनाडु में मौजूद होने की खबर छत्तीसगढ़ पुलिस ने तमिलनाडु की एसटीएफ को दी थी. सूचना मिलने के बाद तमिलनाडु की एसटीएफ टीम ने मनचाकडी इलाके में नक्सली केंप में हमला किया था. इस दौरान दीपक पुलिस से बच के वहां से भाग निकला, जिसे बाद में घेराबंदी कर केरल-तमिलनाडु बॉर्डर के पास आनाकट्टी इलाके से गिरफ्तार किया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली बस्तर में नक्सलियों को ट्रेनिंग देने के साथ कई बड़ी वारदातों में भी शामिल रह चुका है. दीपक लंबे समय से बस्तर में सक्रिय रहकर बड़े लीडरों के साथ काम कर चुका है, जिसकी लंबे समय से तलाश की जा रही थी. बता दें कि दीपक की गिरफ्तारी को पुलिस नक्सली संगठन के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. बस्तर पुलिस जल्द ही पूछताछ के लिए एक टीम को तमिलनाडु के लिए रवाना भी करेगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details