छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 12, 2020, 11:07 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

ग्रामीणों में दहशत फैलाने की कोशिश में नक्सली, लगाए बैनर-पोस्टर

जगदलपुर में नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकार दहशत फैलाने की कोशिश की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बैनर पोस्टर जमा कर लिए है.

naxal banner
नक्सलियों ने लगाए बैनर

जगदलपुर: जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बड़े आरापुर के राष्ट्रीय राजमार्ग में नक्सलियों ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बड़ी मात्रा में बैनर-पोस्टर लगाए है. बैनर पोस्टर के जरिए नक्सलियों ने जेल में बंद बंदियों को परेशान करने वाले अधिकारियों को जनअदालत में सजा देने की मांग की है.

नक्सलियों ने लगाए बैनर

मिली जानकारी के मुताबिक कोड़ेनार थाना क्षेत्र के बड़े आरापुर के राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बीती रात नक्सलियों ने बैनर बांधा है. इसके साथ ही तोकापाल के गांधी चौक तक जगह-जगह पर्चे भी फेंके गए हैं. बैनर के माध्यम से नक्सलियों ने 13 सितंबर को राजनीति बंदियों के अधिकार दिवस के रूप में मनाने का आव्हान किया है. जेलों में बंद बंदियों पर मारपीट, अत्याचार और प्रताड़ित करने वाले जेल अधिकारियों और नम्बरदारों को जन अदालत में सजा देने की मांग की है.

पढ़ें:बीजापुर: नक्सलियों ने की इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर की हत्या

बैनर लगाने की जानकारी मिलने के बाद कोड़ेनार पुलिस ने बैनर और पर्चे बरामद कर लिए है. नक्सलियों के बैनर- पोस्टर लगाए जाने के बाद से ग्रामीणों में दहशत है. सुरक्षा बल और पुलिस के जवान लगातार नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं, लेकिन नक्सलियों की दहशत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इससे पहले सुकमा के जग्गावारम इलाके में नक्सलियों ने बैठक लेकर 2 परिवारों को गांव से निकाल दिया है. परिवार पालामड़गु गांव के हैं. इन 2 परिवारों में 12 सदस्य शामिल हैं. इनमें से 4 बच्चे भी हैं. जानकारी के मुताबिक इन 2 परिवारों में से एक परिवार पुलिस जवान का है. इसलिए नक्सलियों ने इन्हें गांव से निकलने का फरमान सुनाया है. वहीं बीजापुर में नक्सलियों ने भैरमगढ़ के इंद्रावती टाइगर रिजर्व के रेंजर रथ राम पटेल की हत्या कर दी है. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

छत्तीसगढ़ में नक्सली वारदात

  • सुकमा में दो परिवारों को नक्सलियों ने गांव से निकाला बाहर, प्रशासन पहुंचा रहा मदद
  • सुकमा में नक्सलियों ने की पटवारी की पिटाई, गांव नहीं आने की दी चेतावनी
  • दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़ भागे नक्सली
  • जगदलपुर में घर वापसी अभियान से बौखलाए नक्सली, DRG जवानों के परिवार को बना रहे निशाना
  • दंतेवाड़ा में 1 लाख के इनामी नक्सली ने जिंदा IED के साथ किया सरेंडर
  • नक्सलियों ने लगाए बैनर, दी पटवारियों को जान से मारने की धमकी
  • बीजापुर में ASI की हत्या में शामिल एक और नक्सली गिरफ्तार, अब तक 4 की हो चुकी है गिरफ्तारी
Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details