छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: ईद पर्व पर मुस्लिम समुदाय ने पेश की मिसाल, स्थगित की अपनी विशाल जुलूस रैली

जश्ने ईद मिलादुन्बी त्यौहार पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोरोना काल में अपनी विशाल रैली स्थगित कर दी. मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों ने भाई चारे, शान्ति पूर्ण ढंग और हर्षोउलास के साथ इस पर्व को मनाया.

By

Published : Oct 31, 2020, 2:24 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

muslim-community-postpones-huge-rally-on-jashne-eid-miladunbi-festival-in-jagdalpur
ईद पर्व पर मुस्लिम समुदाय ने पेश की मिसाल

जगदलपुर: बस्तर में जश्ने ईद मिलादुन्बी का त्यौहार धूम-धाम से मनाया गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को बाइक जुलूस निकालकर शहर के सबसे बड़े जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदायगी की. मोहम्मद नबी के जन्म दिवस के मौके पर मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों ने भाई चारे, शान्ति पूर्ण ढंग और हर्षोउलास के साथ इस पर्व को मनाया.

वहीं कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए समुदाय के सभी लोगों ने मास्क पहनकर नमाज अदायगी की. साथ ही कोरोना की वजह से इस साल ईद पर्व के दौरान विशाल रैली को भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने स्थगित कर दिया.

कोरोना महामारी के बीच देशभर में इस तरह मनाया गया मिलाद-उन-नबी

कोरोना को देखते हुए स्थगित की अपनी विशाल जुलूस
जश्ने ईद मिलादुन्बी पर्व के मौके पर जगदलपुर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शहर में बाइक जुलूस निकाली. इसके साथ ही समुदाय के लोगों ने जगदलपुर शहर को दुल्हन की तरह सजाया था. शहर के चौक चोराहों को खास तरीके से सजाया था. सुबह से ही लोगों में इस पर्व को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला.

कोरोना से मुक्ति और नक्सलवाद के खात्मे के लिए मांगी दुआएं
समाज के लोग शहर के मस्जिदों में इक्कट्ठा होकर ईद की एक दूसरे को बधाई देने के साथ मास्क पहनकर नमाज अदायगी की. साथ ही देश दुनिया मे कोरोना महामारी से मुक्ति और बस्तर में नक्सलवाद के खात्मा और अमन चैन की दुआए मांगी. इस पर्व के मौके पर अन्य समाज के लोग और स्थानीय जनप्रतिनीधि भी पर्व की बधाई देने मस्जिद पंहुचे.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details