छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जमीनी कार्यकर्ताओं को मिलेगी निगम मंडल में जगह : मोहन मरकाम

चित्रकोट उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजमन बेंजाम के साथ प्रेसवार्ता की, जिसमें उन्होंने निगम मंडल में जमीनी कार्यकर्ताओं को जगह देने की बात कही है.

By

Published : Oct 24, 2019, 8:22 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

प्रेसवार्ता

जगदलपुर: चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में भी जीत के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने शहर के कांग्रेस भवन में विजय प्रत्याशी राजमन बेंजाम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मोहन मरकाम ने चित्रकोट में मिली जीत का श्रेय चित्रकोट की जनता और कार्यकर्ताओं को देते हुए बीजेपी मुक्त बस्तर की कल्पना को सफल बताया है.

पढ़ें: 'बस्तर और सरगुजा से साफ हुई बीजेपी, मोदी-शाह की जोड़ी को जनता ने नकारा'

मोहन मरकाम ने कहा कि 'कांग्रेस ने अपनी ताकत झोंकते हुए चुनावी प्रचार-प्रसार किया और 11 महीनों में सरकार ने जो काम किए उसकी उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाया'. मोहन मरकाम ने कहा कि 'संगठन चित्रकोट उपचुनाव के खत्म होने का इंतजार कर रही थी. अब नए सिरे से ब्लॉक कमेटी और जिला कमेटी का गठन किया जाएगा. साथ ही बड़े पदाधिकारियों की संगठन में नये सिरे से नियुक्ति जल्द ही की जाएगी'.

कांग्रेस की प्रेसवार्ता

कार्यकर्ताओं को मिलेगी निगम मंडल में जगह

इसके अलावा निगम मंडल के नियुक्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि 'बस्तर के सभी विधायक संवैधानिक पद पर हैं, ऐसे में उन्हें निगम मंडल मिलने की काफी कम उम्मीद है. लेकिन बस्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जरूर निगम मंडल में प्राथमिकता दी जाएगी, राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया जाएगा. हालांकि निगम मंडल में कितने लोगों को प्राथमिकता मिलेगी इस पर पीसीसी अध्यक्ष ने कुछ नहीं कहा है.

पीसीसी अध्यक्ष ने संकेत करते हुए कहा कि 'प्रदेश में बीजेपी शासनकाल के दौरान लंबे समय से संघर्ष करने वाले जमीनी कार्यकर्ताओं में से किसी को निगम मंडल में तवज्जो दिया जाएगा'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details