छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वॉरियर्स की मेहनत ने बस्तर को रखा कोरोना मुक्त: रेखचंद जैन

कोरोना वायरस के मद्देनजर जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया. उन्होंने सरकार के साथ कोरोना वॉरियर्स की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अमले के सतत प्रयासों की बदौलत बस्तर कोरोना मुक्त है.

By

Published : May 6, 2020, 8:44 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

mla-rekhachand-jain-praised-the-corona-warriors-in-jagdalpur
वॉरियर्स की रेखचंद जैन ने तारीफ की

जगदलपुर: कोरोना वायरस के खिलाफ बस्तर जिले में चल रहे सरकार के कार्यों को लेकर जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित किया. विधायक ने कोरोना वायरस के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार के किए जा रहे प्रयासों की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने बस्तर जिले में अब तक किए गए कार्यों की मीडिया को जानकारी दी.

सरकार लोगों के घरों तक पानी नहीं शराब पहुंचा रही: सुनील सोनी

विधायक ने बताया कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ बस्तर में प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रयास से अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. संभाग में प्रशासनिक अमले और कोरोना वॉरियर्स की मेहनत की वजह से एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं.

रायगढ़: सांसद गोमती साय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम भूपेश पर लगाए आरोप

ग्रामीण इलाकों में जनप्रतिनिधि भी कर रहे मदद

विधायक ने बताया कि अब तक संभाग में 2 हजार 947 कोरोना संदिग्ध लोगों का टेस्ट किया जा चुका है. राहत वाली बात यह है कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह प्रशासनिक अमले के सतत प्रयासों से हुआ है. विधायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार स्थानीय जनप्रतिनिधि भी लोगों का ख्याल रख रहे हैं. विधायक ने कहा कि जिले का एक भी व्यक्ति भूखा न सोए इसके लिए राशन और सामान वितरण करने के साथ उनकी हर संभव मदद की जा रही है. बस्तर संभाग को ग्रीन जोन घोषित करने के कारण व्यापारियों के साथ-साथ गांव के मजदूरों को भी राहत मिली है. साथ ही लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

शराब बिक्री पर रमन का फूटा गुस्सा, बोले-40 दिन की तपस्या भंग हो गई

ओडिशा सीमा पर कड़ी निगरानी

वहीं दूसरे राज्यों में काम करने गए और दूसरे राज्यों के मजदूरों के चोरी-छिपे जिले में प्रवेश करने के सवाल पर विधायक ने कहा कि बस्तर की सभी सीमाओं को सील किया गया है. खासकर बस्तर और ओडिशा सीमा पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है. बावजूद इसके उन्हें भी ऐसी जानकारी मिली है कि अन्य रास्तों के जरिए दूसरे राज्यों के मजदूर और बस्तर से काम करने गए मजदूर बिना जानकारी दिए वापस लौट रहे हैं. इसके लिए जिला प्रशासन को सचेत रहने के साथ ही ऐसे लोगों की जानकारी लेकर जांच करने के आदेश दिए गए हैं. दूसरे राज्यों से आए मजदूरों की पहचान कर उन्हें क्वॉरेंटाइन करने को कहा गया है, ताकि बस्तर में किसी भी तरह यह वैश्विक महामारी फैल न सके.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details