छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजेपी ने जो 15 साल में नहीं किया, कांग्रेस ने वो 6 महीने में कर दिखाया : लखेश्वर बघेल

लखेश्वर बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेशवासियों के हित में नई-नई योजनाएं बनाई है. जिसका संचालन किया जा रहा है. राज्य सरकार इतने कम समय में इतनी सारी उपलब्धियां हासिल कर ली है जो 15 साल से सत्ता में रही भाजपा सरकार नहीं कर पाई है.

By

Published : Jun 18, 2019, 7:49 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल

जगदलपुर: प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 6 महीने पूरे होने पर बस्तर विधायक और बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने 6 महीनों में सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों और सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. इस दौरान लखेश्वर बघेल ने कहा कि, 'हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों के हित में नई-नई योजनाएं बनाई हैं. जिनका संचालन किया जा रहा है'.

लखेश्वर बघेल ने गिनाई सरकी की उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेस सरकार ने इन 6 महीनों में प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत देने के साथ-साथ प्रदेशवासियों के हित में काम किया है. इसके अलावा आदिवसी ग्रामीणों को वन अधिकार पट्टा वितरण करने के साथ नरवा, गरुवा, घुरवा और बारी योजना का लाभ भी ग्रामीणों को मिल रहा है'.

कांग्रेस सरकार ने हासिल की उपलब्धियां
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, 'अलावा युवा बेरोजगारों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार शासन के विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने वाली है, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण शिक्षा विभाग में 15 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी'. लखेश्वर बघेल ने कहा कि, 'राज्य सरकार ने इतने कम समय में इतनी सारी उपलब्धियां हासिल कर ली हैं, जो 15 साल से सत्ता में रही भाजपा सरकार नहीं कर पाई'.

फ्लोराइड युक्त पानी से मिलेगी निजात
वहीं उनके विधानसभा क्षेत्र में 2008 से फ्लोराइड युक्त पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को की समस्या के सवाल पर उन्होंने कहा कि, 'सरकार इसके लिए गंभीर है, फिलहाल कोसारटेडा बांध से ऐसे क्षेत्र में पानी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. आने वाले एक साल के अंदर ही उनका क्षेत्र फ्लोराइड की समस्या से मुक्त हो जाएगा. साथ ही ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिलेगा'. इसके साथ ही वनों की कटाई के मामले में उन्होंने जल्द कर्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details