छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कनिष्ठ कर्मचारी चयन आयोग के जरिए भर्ती प्रक्रिया की मांग, युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

बस्तर में कनिष्ठ कर्मचारी चयन आयोग के तहत शासकीय कार्यालयों में खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए युवाओं ने बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jul 9, 2020, 12:44 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Youth submitted memorandum
बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर:बस्तर संभाग के शासकीय कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के खाली पड़े करीब 10 हजार पदों पर कनिष्ठ चयन आयोग के माध्यम से भर्ती की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय युवा बेरोजगारों ने बस्तर विकास प्राधिकरण (Bastar Development Authority, BDA) के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल को ज्ञापन सौंपा. साथ ही उनसे कनिष्ठ चयन बोर्ड का गठन कर जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है.

युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

स्थानीय युवाओं का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कनिष्ठ कर्मचारी चयन आयोग गठन करने की घोषणा की थी. बस्तर संभाग के विभिन्न शासकीय कार्यालयों में लंबे समय से खाली पड़े तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के करीब 10 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही गई थी, लेकिन अब तक न कनिष्ठ चयन आयोग का गठन हो सका है और ना ही बेरोजगार युवाओं को शासकीय कार्यालयों में नौकरी मिल पाई है.

सर्वदलीय मंच ने SDM को सौंपा ज्ञापन, मवेशी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

योग्यता के आधार पर नौकरी की मांग

युवाओं ने बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द आयोग का गठन करने के साथ ही बेरोजगार युवाओं को योग्यता के आधार पर शासकीय कार्यालयों में खाली पड़े पदों पर नौकरी देने की मांग की है.

छत्तीसगढ़ शासन ने की थी घोषणा

बता दें कि संविधान की 5वीं अनुसूची में प्रदत्त शक्तियों के आधार पर छत्तीसगढ़ शासन ने बस्तर संभाग के शासकीय कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के खाली पड़े पदों के लिए कनिष्ठ कर्मचारी चयन आयोग के गठन की घोषणा की थी. जिसे देखते हुए बस्तर के युवाओं ने इसके तहत जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details