छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विधायक ने किया लामिनी पार्क का औचक निरीक्षण, प्रबंधन को लगाई फटकार

By

Published : Oct 29, 2019, 8:11 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

वन विभाग के पार्क में पर्यटकों के लिए लाए गए दो घोड़ों की लगातार तबीयत खराब हो रही है. शिकायत पर स्थानीय विधायक ने औचक निरीक्षण कर प्रबंधन को जमकर फटकार लगाई है.

लामिनी पार्क का औचक निरीक्षण

जगदलपुर: शहर के लामिनी में स्थित वन विभाग के पार्क में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए दो घोड़े लाए गए थे. घोड़े की दयनीय हालत को देखकर जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने प्रबंधन को जमकर फटकार लगाई.

लामिनी पार्क का औचक निरीक्षण

आधा पेट भोजन मिलने के कारण आए दिन दोनों घोड़े की तबीयत बिगड़ रही है. इनका इलाज भी समय पर नहीं किया जा रहा है. इस शिकायत के बाद मंगलवार को स्थानीय विधायक पार्क का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. विधायक ने दोनों घोड़े की हालत देखी और पार्क के प्रबंधन रेंजर देवेंद्र वर्मा को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश दिए.

घोड़ों की हालत खराब
वन विभाग द्वारा बनाए गए पार्क को नैसर्गिक पार्क का मॉडल रूप दिया गया है. हाल ही में इस पार्क में एक हिरण के शावक और भालू के शावक के साथ ही दो घोड़े भी रखे गए हैं. जिसमें एक घोड़े का नाम धन्नो है और एक घोड़े का नाम तूफान है. इस घोड़े में पर्यटकों को सवार कर पार्क में घुमाया जाता है.

पढ़े:सरगुजा : जमीन के लिए धरने पर बैठे आदिवासियों ने धरना स्थल पर जलाए दीये

विधायक ने किया औचक निरीक्षण
आए दिन घोड़े की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद पर्यटकों को निराश लौटना पड़ता था. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत जगदलपुर के विधायक से की. विधायक ने पार्क पहुंचकर प्रबंधन को घोड़े की बेहतर इलाज करने के साथ इनके खान-पान का पूरा ख्याल रखने के लिए कहा. बरसात की वजह से घोड़े रखने की जगह अस्तबल भी उजड़ी हुई होने से इसे जल्द से जल्द बनाने के आदेश दिए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details