छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर में बजरंगियों ने कांग्रेस को क्यों कहा रावण ?

By

Published : May 4, 2023, 11:44 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Congress manifesto in Karnataka कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंगदल को बैन करने की बात पर देशभर में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. जगदलपुर में बजरंगदल के सदस्यों ने कांग्रेस अध्यक्ष का पुतला जलाया और कांग्रेस पर ये आरोप लगाए.Jagdalpur news

Jagdalpur bajrang dal putla dahan
जगदलपुर में बजरंगदल का प्रदर्शन

जगदलपुर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किये गए घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का ऐलान किया गया है. कांग्रेस के चुनावी ऐलान का लगातार देशभर में विरोध हो रहा है. छत्तीसगढ़ में भी बजरंगदल के कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं. जगदलपुर में बजरंग दल के सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी और अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का पुतला जलाया और उनके खिलाफ नारेबाजी की.

Bajrang Dal Boy Video सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें गाली देने वाले लड़के का वीडियो ट्वीट किया

बजरंगदल का प्रदर्शन:शहर के चांदनी चौक में बजरंग दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया. पुतला जलाने के दौरान बस्तर के पुलिस कर्मियों और बजरंग दल के सदस्यों के बीच जमकर झूमाझटकी देखने को मिली. बजरंग दल के सदस्यों ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बजरंग दल के पदाधिकारी ने कहा कि बजरंग दल को बैन करने के विरोध में केंद्र व राज्य के आह्वान पर जगदलपुर शहर में पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया.

कांग्रेस की तुलना रावण से: बजरंगदल ने कांग्रेस की तुलना रावण से करते हुए कहा कि "सतयुग में रावण ने हनुमानजी की पूंछ पर आग लगाई थी. बदले में सारी लंका जल गई थी. अब कांग्रेस पार्टी बजरंग दल पर बैन लगा कर ऐसा ही काम कर रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रावण जैसा अहंकार रखेंगे तो सरकार से हाथ धो बैठेंगे. जब जब मुख्यमंत्री संगठन विरोधी बयानबाजी करते हैं. तब तब बजरंग दल उनके विरोध में आंदोलन करते रहेंगे."

जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को करेंगे बैन: सीएम बघेल


इधर इस मामले पर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान सामने आया है. सीएम भूपेश ने कहा है कि बजरंगबली के नाम पर बजरंगदल के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल ने गड़बड़ करने की कोशिश की तो हमने ठीक कर दिया. ''जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को बैन करने की सोचेंगे. अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन करने की बात कही गई है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details