छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: कांग्रेस पर चुनाव में धांधली करने का आरोप, पुनर्मतगणना की मांग

By

Published : Feb 7, 2020, 9:56 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जगदलपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने धांधली करके चुनाव जीता है. उन्होंने दोबारा चुनाव कराने की मांग की है.

Jabita Mandavi
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी

जगदलपुर: जिले में भले ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके हैं, लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर अब भी जारी है. भाजपा के हारे हुए प्रत्याशी लगातार जिला प्रशासन और कांग्रेस पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगा रहे हैं और दोबारा चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. भाजपा की महिला नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी ने अपनी हार को स्वीकार न करते हुए जिला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाये है.

कांग्रेस पर चुनाव में धांधली करने का आरोप

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी का आरोप है कि कांग्रेस ने उन्हें हराने की साजिश रची है और उन्हे षणयंत्र के तहत हराया गया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 3 फरवरी को उनके क्षेत्र में हुए मतदान और मतगणना में मतदानकर्मियों ने फर्जी वोंटिग कराई और भाजपा के किसी भी एंजेट को अंदर जाने नहीं दिया.

निष्पक्ष मतदान की करेंगे मांग
पीठासीन अधिकारी से लेकर सभी मतदानकर्मियों ने पूरे फर्जी तरीके से इस चुनाव प्रणाली को अंजाम दिया और कांग्रेस के प्रत्याशी को जीत दिलायी, जबिता ने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने बस्तर कलेक्टर से भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जबिता ने कहा कि वे निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर उनके क्षेत्र में निष्पक्ष तरीके से मतदान कराने की मांग करेंगे.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details