छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 15, 2019, 11:43 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

परेड में नजर आई आत्मसमर्पित महिला नक्सली, पहली बार, पहली पंक्ति में नारी शक्ति

दंतेवाड़ा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर मार्च पास्ट का मुख्य आकर्षण महिला कमांडो रही.

परेड करती महिला कमांडो

दंतेवाड़ा: स्वतंत्रता दिवस का उल्लास और उत्साह इस बार जावंगा के एजुकेशन सिटी से लेकर बैलाडिला के पहाड़ियों तक नजर आया. इस बार आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों को भी परेड में शामिल किया गया. इसके साथ ही प्रदेश में पहली बार परेड के दौरान महिला पहली पंक्ति में नजर आई.

परेड में नजर आई आत्मसमर्पित महिला नक्सली

मुख्य समारोह का आयोजन हाई स्कूल मैदान, दंतेवाडा में किया गया था. कार्यक्रम में भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर मार्च पास्ट का मुख्य आकर्षण महिला कमांडो रही. परेड का नेतृत्व महिला डीएसपी दिनेश्वरी नंद ने किया तो वहीं परेड में सबसे पहले डीआरजी और बस्तरिया बटालियन की महिला कमांडो ने कमान संभाली.

आकर्षक मार्चपास्ट का प्रर्दशन

इसके बाद स्काउट गाइड और एनसीसी कैडेट की छात्राएं और उनके पीछे पुरूष जवानों की टुकड़ियां थी. लोगों के लिए यह दृश्य नया था, तो वहीं ये आत्मसमर्पित नक्सलियों को उत्साहित करने वाला था. परेड में बैंड पार्टी की राष्ट्रधुन पर आकर्षक मार्चपास्ट का प्रर्दशन जवानों ने किया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details