छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 28, 2019, 10:42 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नक्सली, बस्तर में हाई अलर्ट जारी

जवानों के मुंहतोड़ जवाब से नक्सली बौखला गए हैं, जिससे वे इलाके में कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं. इसे देखते हुए बस्तर आईजी ने हाई अलर्ट जारी किया है.

बस्तर में हाई अलर्ट जारी

जगदलपुर:नक्सलियों के खिलाफ बस्तर पुलिस को लगातार मिल रही सफलता से बौखलाए नक्सलियों की ओर से किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की जानकारी पुलिस के हाथ लगी है. बस्तर पुलिस को इनपुट मिला है कि नक्सली लीडर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं, इसे देखते हुए बस्तर आईजी ने हाई अलर्ट जारी किया है.

बस्तर में हाई अलर्ट जारी

नक्सलियों के टारगेट में पुलिस कैंप सहित के.के रेल मार्ग, सरकारी भवन और सर्चिंग पर निकल रहे जवान और स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल हैं. खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के बाद बस्तर पुलिस ने पूरे संभाग में हाई अलर्ट जारी कर सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है.

पढ़ें : इस गांव का हर आदमी है 'मांझी', खुद बना रहे 20 किमी लंबी सड़क

जवानों के मुहतोड़ जवाब से नक्सलियों में बौखलाहट
बता दें कि जवानों की ओर से की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए नक्सली ग्रामीणों को परेशान कर छोटी-मोटी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा का कहना कि 'बस्तर पुलिस को एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान लगातार सफलता मिल रही है. नक्सली बैकफुट पर चले गए हैं, जिस वजह से नक्सली पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं और पूरे संभाग में छुटपुट वारदातों को अंजाम दे रहे हैं'.

35 से अधिक नक्सलियों को किया गया ढेर
सिन्हा का कहना है कि 'बड़े नक्सली हमले का इनपुट मिलने के बाद संभाग में पूरी तरह से हाई अलर्ट घोषित कर दिया है'. उन्होंने बताया कि 'नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन के दौरान बस्तर संभाग में ही 35 से अधिक नक्सली मारे गए हैं, जिसमें कई ईनामी नक्सली कमांडर भी शामिल हैं. इतना ही नहीं 30 से अधिक आत्मसमर्पण, 25 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

जवानों को दिया गया निर्देश
बस्तर आईजी के मुताबिक नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सबसे ज्यादा सफलता दंतेवाड़ा और सुकमा में पुलिस को मिली है और नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले इन दोनों जिलों में नक्सली गतिविधि भी काफी कम हुई है. इस वजह से बौखलाए नक्सलियों के नापाक मंसूबों को ध्यान में रखते हुए पुलिस के जवानों को पूरी तरह से सचेत रहने का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details