छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में नक्सल संगठन से जुड़े खतरनाक राज खोल सकते हैं ये पति-पत्नी

नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी सुंदरराज पी ने बताया कि महाराष्ट्र-तेलंगाना की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत नर्मदा और उसके पति किरण को गिरफ्तार किया है, जिसे पुलिस की एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. वहीं नक्सल संगठन को एक बड़ा आघात पंहुचा है.

By

Published : Jun 13, 2019, 5:29 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

गढ़चिरौली के मास्टरमांइड

जगदलपुर:महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई 70 लाख की इनामी महिला नक्सली नर्मदा और उसके पति किरण से पूछताछ करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस भी एसपी स्तर के अधिकारियों की टीम गठित कर महाराष्ट्र भेजेगी.

छत्तीसगढ़ में नक्सल संगठन से जुड़े खतरनाक राज खोल सकते हैं ये पति-पत्नी

इस बारे में नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया कि महाराष्ट्र-तेलंगाना की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत नर्मदा और उसके पति किरण को गिरफ्तार किया है, जिसे पुलिस की एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. वहीं नक्सल संगठन को एक बड़ा आघात पंहुचा है.

महाराष्ट्र भेजी जाएगी टीम

सुंदरराज पी ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस भी पूछताछ के लिए एसपी स्तर के अधिकारियों की टीम गठित कर महाराष्ट्र भेजेगी, जिससे उन्हें उम्मीद है कि दोनों ही बड़े नक्सलियों से कुछ अहम सुराग हाथ लग सकते हैं. नर्मदा डीकेएफजेडसी की भी सदस्य है और उसके पति किरण नक्सलियों की प्रचलित पत्रिका प्रभात के लिए लंबे समय से लिखता रहा है, जिससे पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि इन दोनों के पास से छत्तीसगढ़ के नक्सल संगठन की अहम जानकारियां हो सकती हैं.

  • पुलिस अधिकारियों के अनुसार इनसे किए गए पूछताछ के बाद मानसून सत्र में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन मानसून में रणनीति तय करने में काफी मदद मिल सकती है.
  • नर्मदा के गिरफ़्तार होने से नक्सली संगठन को निश्चित तौर बड़ा झटका लगा है, जिसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि नर्मदा नक्सलियों के दंडकारण्य जोन के चप्पे-चप्पे से वाकिफ है.
  • दंडकारण्य और गढ़चिरौली के क्षेत्र में होने वाली बड़ी नक्सल घटनाओं में तैयार की जाने वाली रणनीति में इसकी अहम भूमिका रहती थी.
Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details