छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में लॉकडाउन का पालन कराने भारी पुलिस बल तैनात

By

Published : Apr 14, 2021, 11:04 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

पुलिस कोऑर्डिनेशन सेंटर में पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई है. लॉकडाउन पर चर्चा के लिए बैठक ली गई है. लॉकडाउन के लिए 200 से भी अधिक पुलिस बल के जवानों की तैनाती शहर के अलग-अलग चौक चौराहों और सीमावर्ती इलाकों में की जा रही है.

police-force-deployed-in-bastar-during-lockdown
लॉकडाउन का पालन कराने भारी पुलिस बल तैनात

जगदलपुर: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने 15 से 22 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. लाॅकडाउन के नियमों का पालन सही तरीके से हो इसके लिए बस्तर पुलिस ने भी कमर कस ली है. इसकी तैयारी को लेकर शहर के पुलिस कोऑर्डिनेशन सेंटर में एक बैठक बुलाई गई थी.

लॉकडाउन का पालन कराने भारी पुलिस बल तैनात

भारी पुलिस बल तैनात

बैठक में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही सभी थाना के प्रभारी, एसआई और एएसआई उपस्थित रहे. इस बैठक में जवानों के ड्यूटी व्यवस्था के साथ ही पेट्रोलिंग पार्टी का भी रूट मैप तैयार किया गया है. लॉकडाउन के दौरान 200 से भी अधिक पुलिस बल के जवानों की तैनाती शहर के अलग-अलग चौक चौराहों और सीमावर्ती इलाकों में की जा रही है.

जशपुर में 85 साल की बुजुर्ग ने लगाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

फिक्स पाईंट की ड्यूटी में तैनात अधिकारी-कर्मचारी

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि व्यवस्था के अंतर्गत शहर को अलग-अलग सेक्टर में बांट कर शहर के चौक-चैराहों पर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में 6 जगहों को चिन्हाकिंत कर फिक्स पाईंट की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा शहर में 4 पेट्रोलिंग पार्टी की भी व्यवस्था की गई है. जिनमें उप निरीक्षक और निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में ड्यूटी व्यवस्था की गई है. सम्पूर्ण लाॅकडाउन के आदेश का शत-प्रतिशत पालन कराना, लोंगो के अनावश्क गतिविधियों को प्रतिबंधित करना इसका उद्देश्य रखा गया है.

वैधानिक कार्रवाई की तैयारी

लॉकडाउन का पालन सही तरीके से किया जाए इसके लिए 200 से अधिक पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. सीएसपी ने बताया कि लॉकडाउन के आदेश का पालन नहीं करने वालो के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता, महामारी अधिनियम, मोटर यान अधिनियम के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details