छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर में कोरोना का बरपा कहर, थाना से लेकर सरकारी कार्यालय, कोर्ट और अस्पताल सील

बस्तर में कोरोना वायरस बेलगाम हो गया है. जिले में अब तक कोरोना के 70 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. जिसे देखते हुए 31 जुलाई से 6 अगस्त तक जिले में पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा कोरोना वायरस के कलेक्ट्रेट को भी सील कर दिया गया है.

By

Published : Aug 2, 2020, 9:40 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

government-office-including-police-station-sealed-due-to-corona-infection-in-jagdalpur
जगदलपुर में कोर्ट समेत कई सरकारी कार्यालय सील

जगदलपुर: बस्तर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. क्वॉरेंटाइन सेंटर के बाद अब शहरी इलाकों में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. यही वजह है कि जगदलपुर शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इधर कोरोना की चपेट में आम लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी एसडीएम, स्टेनो और जिला सत्र न्यायालय के क्लर्क भी आ गए हैं. वहीं जिले में अब तक कोरोना के 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

जगदलपुर में कोरोना का बरपा कहर

इसके अलावा पुलिस विभाग के आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी, महारानी अस्पताल और डिमरापाल मेडिकल कॉलेज, कोविड-19 अस्पताल के स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इधर इनके संपर्क में आए बस्तर कलेक्टर, एसपी, सीएसपी, कोतवाली थाना प्रभारी, परपा थाना प्रभारी समेत 5 से अधिक प्रशासनिक अधिकारी क्वॉरेंटाइन में है. आलम यह है कि शहर के तीन थाने, जिला सत्र न्यायालय, जिला कलेक्ट्रेट और शहर के महारानी अस्पताल को सील कर दिया गया है. शासकीय कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो गया है.

कलेक्ट्रेट को सील कर दिया गया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक अब पिछले कुछ दिनों से जगदलपुर शहर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इनके संपर्क में आए सभी लोगों की जानकारी जिला प्रशासन ने जुटाई जा रही है. इधर टेस्ट के दौरान अधिकतर लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहे हैं. वहीं जिला कलेक्ट्रेट को सील कर दिए जाने से बस्तर कमिश्नर कार्यालय से जिला कलेक्ट्रेट के कामकाज का संचालन किया जा रहा है.

जगदलपुर शहर की स्थिति होने वाली है खराब !

वहीं महारानी अस्पताल को सील कर दिए जाने से अस्पताल के पीछे सर्दी, खासी, बुखार क्लीनिक से डॉक्टर्स इलाज कर रहे हैं. जानकारी मिली है कि कोरोना संक्रमण मरीज का इलाज करते करते खुद डॉक्टर्स भी इसके चपेट में आ गए हैं. वहीं अधिकतर स्टाफ नर्स क्वॉरेंटाइन हो गए हैं. आने वाले दिनों में जगदलपुर शहर की स्थिति और भी खराब होने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

बेवजह घूमने वालों पर प्रशासन कर रहा कार्रवाई

वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आम जनता से बार-बार घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं. इधर सप्ताह भर के लिए किए गए संपूर्ण लॉकडाउन के तहत शहर के चौक चौराहों में पुलिस की टीम भी पूरी व्यवस्था संभाली हुई है. साथ ही बेवजह घर से निकलने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details