छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 7, 2019, 8:21 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

दीवाली-दशहरे के पहले जलकर राख हुए करोड़ों रुपए के पटाखे, गोदाम में भीषण आग

जगदलपुर शहर में पटाखा की गोदाम में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की टीम देर रात से लगातार मशक्कत की. इस भीषण आग के हादसे ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया है.

जगदलपुर शहर में करोड़ों रुपए के पटाखे जल कर राख

जगदलपुरः शहर के बीच में स्थित गोल बाजार में ओम नावेल्टी स्टोर्स पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की टीम ने रात भर मशक्कत की. आग पर अब तक पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है. डेढ़ करोड़ के विस्फोटक और फैंसी सामान के नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है.

जगदलपुर में डेढ़ लाख के पटाखे जल कर राख

आग पर काबू नहीं मिलता देख देर रात एसपी, कलेक्टर और बस्तर के आईजी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया.

बेकाबू होती जा रही है आग
दमकल की टीम द्वारा लगातार पानी की बौछार से तीन मंजिले भवन के ग्रांउड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है. लेकिन तीसरी मंजिल पर ज्यादा मात्रा में विस्फोटक सामग्री का स्टॉक होने की वजह से पटाखे के धमाकों के साथ आग और भी भयानक होती जा रही है. वहीं आग पर काबू पाने के लिए नगरनार में निर्माणाधीन एनएमडीसी स्टील प्लांट में तैनात फायर ब्रिगेड की टीम को देर रात बुलाया गया.

शार्ट सर्किट से करोड़ों रुपए का विस्फोटक सामान नष्ट
गोदाम मालिक के अनुसार आगामी दीपावली और दशहरे के लिए 2 दिन पहले ही डेढ़ करोड़ रुपए का स्टॉक गोदाम में रखा गया था. जो शार्ट सर्किट के वजह से धूं-धूं कर जल गया. इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

प्रशासन ने दिए पास के दुकानों को बंद करने के निर्देश
बस्तर एसडीएम ने बताया कि शहर के मध्य स्थित घटनास्थल के आसपास और भी पटाखों का गोदाम मौजूद है. इस वजह से अन्य पटाखा गोदामों में आग पहुंचने का डर बना हुआ है. इसके अलावा एसडीएम ने शहर के मध्य स्थित पटाखा गोदाम के जांच के लिए आगे कार्रवाई करने की बात कही है .लेकिन हालिया मौके को देखते हुए उन्होंने आस-पास के सभी दुकान और संस्थानों को सुबह से ही बंद रखने का निर्देश दिया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details