छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मंत्री ने भी माना सरकार के पास पैसे नहीं इसलिए बंद हैं विकास कार्यः कौशिक

चित्रकोट उपचुनाव के चुनाव प्रचार थम गया है. इससे पहले सभी पार्टियों के नेताओं ने आखिरी दिन अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में जमक चुनाव प्रचार किया. इसी क्रम में नेता विपक्ष शनिवार को जगदलपुर पहुंचे थे.

By

Published : Oct 19, 2019, 8:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

सरकार के पास नहीं है पैसे

जगदलपुर: उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जगदलपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने टीएस सिंहदेव के बयान पर पलटवार किया. कौशिक ने कहा है कि प्रदेश के मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी मान लिया है कि सरकार के पास पैसे नही हैं, इसलिए विकास कार्य बंद पड़े हैं.

सरकार के पास नहीं है पैसे

दरअसल, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने सरगुजा में एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया था कि घोषणा पत्र में किये गए वादे के मुताबिक किसानों के कर्जमाफी करने के चलते सरकार के पास पैसे का अभाव है और इस वजह से प्रदेश में विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं.

'मंत्री ने माना पैसे नहीं'

हालांकि, उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में यह समस्या दूर हो जाएगी और तेजी से विकास कार्य किए जायेंगे. इस बयान पर भाजपा के नेता प्रतिपक्ष ने तंज कसते हुए कहा है प्रदेश के मंत्री टीएस सिंहदेव भी मान लिए हैं कि सरकार के पास पैसे नहीं है.

केंद्र की योजना प्रदेश में बंद

धरमलाल कौशिक ने कहा कि पिछले 11 महीनों से विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़ा है. केंद्र सरकार की योजनाएं सुचारू रूप से चलाने के लिए राज्य सरकार के पास पैसे का अभाव है और यही वजह है कि विकास कार्यों के लिए अपना हिस्सा नहीं देने से प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी केंद्र की सभी योजनाएं प्रदेश में बंद पड़ी है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details