छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 27, 2022, 6:19 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

बस्तर में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप

बस्तर में लगातार बढ़ते डेंगू और मलेरिया के मामलों को देखते हुए जिला कलेक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण किया (Dengue and malaria outbreak in Bastar ) है.

Outbreak of seasonal diseases in Jagdalpur
बस्तर में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप

जगदलपुर : बस्तर में डेंगू, मलेरिया, जापानी बुखार और मौसमी बीमारियों का प्रकोप जारी है. इनकी रोकथाम के लिए जिला अस्पताल के साथ ही संभाग अस्पताल में डेंगू वार्ड (jagdalpur Dengu ward) बनाया गया (Dengue and malaria outbreak in Bastar )है. क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के जांच में हर दूसरे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है. डॉक्टर संजय प्रसाद ने बताया कि ''डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है. इसकी रोकथाम के लिए अस्पतालों में मरीजों के लिए व्यवस्था की गई है.''

बस्तर में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप, कलेक्टर का दौरा

कलेक्टर ने किया दौरा : बस्तर कलेक्टर चंदन कुमार (Bastar Collector Chandan Kumar)ने अस्पताल के वार्डों का औचक निरीक्षण करते हुए अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया. कलेक्टर चंदन कुमार महारानी अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण कर मरीजों से हालचाल पूछा. साथ ही मरीजों से अस्पताल द्वारा दी जा रही. स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बंध में जानकारी ली. कलेक्टर ने नशा मुक्ति सेंटर, बर्न यूनिट केंद्र की भी जायजा लिया.

डेंगू मलेरिया से हो रही है मौतें :दरअसल बीते दो कुछ दिनों से बस्तर में डेंगू मलेरिया जापानी बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों का खतरा मंडराने लगा (Outbreak of seasonal diseases in Jagdalpur) है. लगातार बस्तरवासी इन बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. वहीं कुछ लोगों की इन बीमारियों से मौत भी हुई है. यही कारण है कि स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर करने के लिए अस्पतालों का जायजा लिया हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details