छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर CRPF जवानों ने निकाली तिरंगा रैली

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज सीआरपीएफ के 241 बस्तररिया बटालियन के जवानों के साथ स्कूली बच्चों ने तिरंगा रैली निकाली है. यह रैली बस्तर अंचल के लोगों में तिरंगा झंडा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए निकाली है. crpf soldiers took out tiranga rally in bastar

By

Published : Aug 12, 2022, 6:09 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

crpf soldiers took out tiranga rally
CRPF जवानों ने निकाली तिरंगा रैली

बस्तर: देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारत में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान (CRPF soldiers took out tiranga rally in bastar) भी चलाया जा रहा है. इस अभियान को लेकर नक्सलगढ़ के ग्रामीणों और बच्चों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. स्कूली बच्चे नक्सल मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ 241 बटालियन के जवानों के साथ हाथ में तिरंगा झंडा लेकर रैली (bastar Tiranga Abhiyan) निकाल रहे हैं और भारत माता की जय का जयकारा भी लगा रहे हैं. बस्तर क्षेत्र के लोग भी अब घरों में तिरंगा झंडा लगा रहे हैं.

"भारत हम सबका देश और देश का एक ही झंडा":सीएरपीएफ 241 बटालियन के IC श्रीकुमार बारा ने बताया कि "हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सीआरपीएफ के जवान कैंप के आसपास के गांव तक स्कूलों, अस्पतालों और अन्य जगहों में जाकर ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं. जवानों द्वारा गांववालों को तिरंगा देकर अपने घर में फहराने (har ghar tiranga abhiyan) की अपील भी की जा रही है. जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों को तिरंगा का महत्व पता चले. भारत देश हम सबका देश है और हमारे देश का एक ही झंडा तिरंगा है. इस बात को ग्रामीण समझ सकें, इसलिए यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहे है.

CRPF जवानों ने निकाली तिरंगा रैली

यह भी पढ़ें:दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ ने निकाली तिरंगा रैली

हर घर बांटा गया तिरंगा: आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्राचार्य विधु शेखर झा ने कहा कि "इस अभियान के तहत स्कूली बच्चों तक तिरंगा झंडा पहुंच चुका है. जवानों की सहायता से हमने सभी घरों में भी तिरंगा बांटा है. अब निश्चित रूप से तिरंगा झंडा हर एक घर पर दिखाई देगा. 13 से 15 अगस्त के बाच यह अभियान जरूर सफल होगा."

अभियान का दिखा असर: सीआरपीएफ (CRPF) का यह अभियान नक्सलगढ़ में स्थापित अन्य कैम्प कामानार, पोटकपल्ली, तेमलवाड़ा और मीनपा में भी चलाया जा रहा है. इस अभियान (bastar Tiranga Abhiyan) का असर अब बस्तर अंचल में भी देखा जा रहा है. लोग निर्भिक होकर अपने अपने घरों में तिरंगा लगा रहे हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details