छत्तीसगढ़

chhattisgarh

LPG सिलेंडर को माला पहना महिला कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jun 20, 2021, 9:36 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर में लगातार महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस संगठन आवाज उठा रहा है. रविवार को सैकड़ों की संख्या में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है. इस दौरान बढ़ते रसोई गैस के दामों के विरोध में सिलेंडर को माला पहनाकर अनोखा प्रदर्शन किया गया. (Congress protested against central government)

congress-protested-against-central-government
LPG सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

जगदलपुर: देश में बढ़ती महंगाई (Rising inflation in india) और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में बस्तर महिला कांग्रेस कमेटी ने शहर के संजय बाजार में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. महिला कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में शहर और ग्रामीण क्षेत्र के महिला कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुई. महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ते रसोई गैस के दामों के विरोध में सिलेंडर को माला पहनाकर अनोखा प्रदर्शन किया. (Bastar Mahila Congress Committee )

सिलेंडर को माला पहनाकर अनोखा प्रदर्शन

महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, अब एक बार फिर से बस्तर के साथ-साथ प्रदेशवासियों को चूल्हे में खाना बनाने की नौबत आ गई है. जिस तरह से पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर और खाद्य की कीमतों में लगातार केंद्र सरकार वृद्धि कर रही है. उसकी वजह से बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. (Congress protested against central government)

जगदलपुरमहापौर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जगदलपुर महापौर सफिरा साहू ने कहा कि बढ़ती महंगाई की वजह से पूरे देश के साथ-साथ बस्तरवासियों पर काफी बुरा असर पड़ा है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और रसोई गैस के दामों के साथ-साथ खाद्य पदार्थो में भी लगातार हो रही वृद्धि से बस्तर की जनता आर्थिक तंगी से जूझ रही है. केंद्र सरकार इन बढ़ते दामों को काबू करने में फेल साबित हो रही है.

LPG सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन

महापौर ने कहा कि आलम यही रहा तो लोग एक बार फिर से रसोई गैस छोड़ चूल्हे में खाना बनाने को मजबूर हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि आज महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर को माला पहनाकर इस महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया है. अगर सरकार बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण नहीं करती है तो आने वाले समय में कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी.

महिला कांग्रेस ने चूल्हे पर पानी से बनाई भाजी, महंगाई पर मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीण और कार्यकर्ता

एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महिलाओं के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र की भी महिला कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. महिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कमल झज्ज ने कहा कि बस्तर पिछड़ा हुआ आदिवासी बाहुल्य इलाका है. महंगाई से यहां की जनता को सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है.

11 जून को भी हुआ था अनोखा विरोध प्रदर्शन

बता दें बस्तर में लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. 11 जून को भी अनोखा विरोध प्रदर्शन हुआ था. उस दिन महापौर सफिरा साहू ने एक गैस सिलेंडर उठाकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान एक दोपहिया वाहन को कफन ओढ़ाया गया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details