छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रदेश सरकार आदिवासियों पर कर रही अत्याचार: नवीन मार्कंडेय

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय अपने दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर हैं. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली और बस्तर में लगातार कमजोर होते संगठन को मजबूती देने के लिए कार्यकर्ताओं को मोटिवेट किया.

By

Published : Dec 3, 2020, 8:06 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Naveen Markandey in jagdalpur
नवीन मार्कंडेय

जगदलपुर:भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद नवीन मार्कंडेय अपने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे हुए है. नवीन मार्कंडेय ने अपने प्रवास के दौरान शहर के भाजपा कार्यालय में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली और बस्तर में लगातार कमजोर होते संगठन को मजबूत प्रदान करने के लिए कार्यकर्ताओं को मोटिवेट किया और उनकी नब्ज टटोली, उन्होंने आगामी दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह तक प्रदेश कार्यकारिणी की भी घोषणा करने की बात कही.

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया
अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनका यह पहला बस्तर दौरा है. मार्कंडेय ने कहा कि उन्होंने बीजेपी कार्यालय में सभी कार्यकर्ताओं को बुलाकर संगठन को मजबूत करने के लिए उनमें जोश भरा,.उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जिस तरह से कांग्रेस सरकार पूरे प्रदेश भर में अनुसूचित जाति के वर्गों पर लगातार जो अत्याचार कर रही है. उसके खिलाफ जल्द ही आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से निर्दोष आदिवासियों की रिहाई को लेकर कांग्रेस सरकार अपनी वाहवाही लूट रही है, असल में वह कानूनी प्रक्रिया है और जो निर्दोष ग्रामीण हैं उन्हें वैसे भी कानून प्रक्रिया के तहत छोड़ा जाना है. ऐसे में इसमें राजनीति करना औचित्य नहीं है.

पढ़ें: सीएम बघेल का ताबड़तोड़ दौरा: एक दिन में तीन केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, प्रदेश के विकास को लेकर हुई बात

2023 के चुनाव में भाजपा की होगी जीत

वही बस्तर में लगातार हो रहे धर्मांतरण को लेकर प्रदेश सरकार की तरफ से जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाने की मांग भी उन्होंने की है. इसके अलावा चुनाव में पूरे बस्तर संभाग में भाजपा का सूपड़ा साफ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बस्तर के आदिवासी आज भी भाजपा के साथ हैं. हालांकि कुछ मुद्दे जरूर रहे जिसकी वजह से बीजेपी को बस्तर में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन आगामी 2023 के चुनाव में फिर से बस्तर में भाजपा जीतेगी.

चुनाव के समय किए गए वादे को निभाने में फेल रही कांग्रेस सरकार

नवीन मार्कंडेय ने कहा कि जो योजनाएं भाजपा की ओर से चलाई जा रही थी उसे फिर से लागू किया जाएगा. कांग्रेस सरकार ने चुनाव के समय जितने भी वादे किये थे उसे पूरा करने में सरकार नाकामयाब साबित हुई है. जिससे बस्तर के आदिवासीयो में काफी निराशा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के लिये आंदोलन करने के साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं को मजबूत करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को संगठन में शामिल किया जाएगा और आगामी चुनाव के लिए अभी से रणनीति बनाने का काम किया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details