छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने बस्तरवासियों को दी करोड़ों के विकासकार्यों की सौगात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बस्तरवासियों को करोड़ों रुपये के विकासकार्यों की सौगात दी है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिले में हल्दी और काजू के उत्पादन को लेकर किसानों की सराहना की है.

By

Published : Jul 21, 2020, 9:35 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

inauguration of development works
बस्तर में विकास कार्य का लोकार्पण

जगदलपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बस्तरवासियों को 244 करोड़ 25 लाख के विकासकार्यों की सौगात दी है. साथ ही अलग-अलग कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. सीएम भूपेश ने कहा कि महारानी अस्पताल के प्रति बस्तर के लोगों के भावनात्मक लगाव के कारण ही अस्पताल को उसी जगह में रखते हुए तीन चरणों में उसका जीर्णोद्धार किया गया है. इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने भी संबोधित किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य विभाग के मातृ-शिशु वार्ड कादम्बरी और विकासकार्यों का लोकार्पण किया.

बस्तर में विकास कार्य का लोकार्पण

महारानी अस्पताल परिसर में आयोजित इस लोकार्पण और भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि महारानी अस्पताल को देश के सर्वश्रेष्ठ जिला अस्पताल के रूप में सुविधाओं से युक्त किया गया है. अब दूसरे राज्य के लोग भी इस अस्पताल में इलाज के लिए आने लगे हैं. अस्पताल में डॉक्टरों की कमी न हो इसके लिए सीएम ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए. साथ ही विभिन्न मदों से विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने मलेरिया मुक्त बस्तर, कुपोषण मुक्ति अभियान कार्यों की सराहना की और मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक को सुचारू रूप से संचालन करने को कहा है.

सीएम बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अस्पताल का किया लोकार्पण

सीएम ने की काजू और हल्दी उत्पादन की सराहना

सीएम ने बस्तर जिला प्रशासन की ओर से संचालित आमचो इंद्रावती, कठा लगाऊ बुटा, नदी तट वृक्षारोपण अभियान, युवोदय-वॉलेंटियर के कार्यों, बकावण्ड में काजू प्रसंस्करण केंद्र, दरभा-डिलमिली क्षेत्र में कॉफी और जिले में हल्दी उत्पादन के कार्यों की सराहना की. कार्यक्रम के दौरान अस्पताल के कंडम वाहन को रिमोडीफाई कर नक्सल पीड़ित परिवार को आमचो बस्तर कैंटिन संचालन करने के लिए, मोबाइल कैंटीन का भी लोकार्पण किया गया. इस मौके पर पौधरोपण कार्यक्रम के तहत तिरथा ग्राम पंचायत में युवोदय के वॉलेंटियर की ओर से मुख्यमंत्री के नाम पर 50 हजार पौधे लगाये हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details