छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव : पहली बार जगदलपुर में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है.

By

Published : Sep 17, 2019, 12:01 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर : चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव को लेकर 17 सितंबर को जगदलपुर के कांग्रेस भवन में बैठक होगी. पहली बार कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बस्तर में होगी. सीएम भूपेश का कहना है कि इसमें जीतने वाले कार्यकर्ता को ही उपचुनाव का टिकट दिया जाएगा.

दूसरी ओर दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में देवती कर्मा के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर पहुंचे. सुबह जगदलपुर से दंतेवाड़ा जाकर मेटापाल और नकुलनार में चुनावी सभा को संबोधित किया. देर शाम जगदलपुर लौट आए. इस दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में सीएम ने दंतेवाड़ा के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आने की बात कही.

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज

उन्होंने रमन सिंह और अजीत जोगी पर निशाना साधते हुए 15 साल मिलकर सरकार चलाने की बात भी कही. बघेल आज जगदलपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे. पत्रकारों से मुलाकात में बघेल ने दंतेवाड़ा की दो चुनावी सभाओ का जिक्र करते हुए कहा कि दंतेवाड़ा की जनता में कांग्रेस के प्रति रुझान है और परिणाम आशा के अनुरूप ही आएगा. कांग्रेस ने ऋण माफी की, धान की कीमतें बढ़ाई और आदिवासियों के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं. इसका फायदा उन्हें मिलेगा.

जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी के दंतेवाड़ा प्रवास के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन के भी कल दंतेवाड़ा पहुंचने के सवाल पर भूपेश ने कहा कि, 'पिछले 15 साल तक प्रदेश में दोनों ने मिलकर सरकार चलाया है, जिसका खुलासा अब हो चुका है और परिणाम के तौर पर जनता कांग्रेस को 5 और भाजपा को 15 सीटों पर समेटकर रख दिया है'. मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'जब रमन दंतेवाड़ा चुनाव प्रचार में पहुंचेंगे तो जनता उनसे राशन के घोटाले और बैलाडिला के नंदराज पहाड़ को अडानी को बेचे जाने पर सवाल पूछेगी'

वहीं प्रदेश के मंत्रियों के बिगड़े बोल पर सवाल उठा रही भाजपा पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि, 'भाजपा पहले अपना घर संभाले, उनके मंत्रियों के बयान पर नजर डाले फिर हमसे बात करें'

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details