छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शहीद स्मारक में शासकीय प्रदर्शनी लगाने का बीजेपी ने किया विरोध, विवाद बढ़ता देख हटाया गया टेंट

By

Published : Dec 16, 2020, 7:51 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

शहीद स्मारक जगदलपुर में बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. यहां भूपेश सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. बीजेपी का कहना है कि शहीदों की प्रतिमा के सामने टेंट लगाकर प्रदर्शनी लगाना अपमान है.

bjp-protest-against-exhibition-at-shaheed-smarak-in-jagdalpur
शहीद स्मारक जगदलपुर

जगदलपुर: प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 2 साल पूरे होने पर बस्तर कांग्रेस कमेटी जगदलपुर शहर में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर रही है. जिसमे सरकार की उपलब्धियों को बताया जा रहा है, लेकिन कांग्रेसियों ने अपनी उपलब्धि बताने के लिए जिस जगह का चुनाव किया गया, उसको लेकर विवाद हो गया है.

शहीद स्मारक में शासकीय प्रदर्शनी लगाने का बीजेपी ने किया विरोध
शहीद स्मारक में टेंट लगाने का बीजेपी ने किया विरोध

कांग्रेस ने शहीद स्मारक के ठीक सामने तंबू लगाकर वहां योजनाओं और सरकारी उपलब्धियों की जानकारी के लिए प्रदर्शनी लगाई थी. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसका विरोध किया और आपत्ति जताई कि शहीद स्मारक और ठीक गांधी जी की मूर्ति के सामने इस तरह की प्रदर्शनी असम्मानजनक है. इससे शहीदों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान हो रहा है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि अपने 2 साल के उपलब्धि की गुणगान करने के लिए कांग्रेसी और जिला प्रशासन शहर के और कोई जगह भी चुन सकते थे, लेकिन शहीद स्मारक में तंबू लगाकर नरवा-गरवा-घुरवा और बाड़ी योजना की प्रदर्शनी लगाई जा रही है. यह बेहद ही आपत्तिजनक है और कांग्रेस नेता यहां शहीदों और राष्ट्रपिता का अपमान कर रहे हैं.

पढ़ें-बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल का दावा, 'बस्तर में हो रहा चौतरफा विकास'

विरोध के बाद टेंट हटाने एसडीएम ने दिए निर्देश

हालांकि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कुछ स्थानीय लोगों के विरोध के बाद अनुविभागीय अधिकारी ने इसे हटाने के निर्देश दे दिए हैं. शहीद स्मारक परिसर में तंबू लगने की जानकारी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता मौके पर विरोध करने पहुंचे थे. उन्होंने कांग्रेस के इस प्रदर्शनी का जमकर विरोध किया जिसके बाद टेंट को हटाने के आदेश दे दिए गए है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details