छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव परिणाम को लेकर भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे पर लगाया आरोप

पंचायत चुनाव के बाद अब परिणाम को लेकर दोनों पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है. भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर चुनाव में दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

By

Published : Feb 10, 2020, 2:35 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

BJP accuses Congress for panchayat election results in jagdalpur
भाजपा ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

जगदलपुर:नगरनार पंचायत चुनाव में परिणाम को लेकर अब दोनों पार्टी (भाजपा-कांग्रेस) के समर्थित सरपंच प्रत्याशी आमने-सामने आ गए हैं. दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं.

भाजपा का कांग्रेस पर आरोप

कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी लेखन बघेल ने जहां भाजपा के समर्थित प्रत्याशी रेनू बघेल पर झूठ बोलने और पंचायत में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया थ और कानूनी कार्रवाई कराने की बात कही थी. वहीं अब भाजपा समर्थित प्रत्याशी रेनू बघेल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि, कांग्रेस के लेखन बघेल एक हफ्ते के भीतर सार्वजनिक रूप से माफी मांगें नहीं, तो 50 लाख रुपए की मानहानि के लिए तैयार रहें.

कांग्रेस ने बनाया दबाव : बघेल
रेनू बघेल ने आरोप लगाया है कि जिस तरह चुनाव परिणाम के अंकों को काट-छांट करके लेखन बघेल और पीठासीन अधिकारी ने हेरफेर किया है, इसका प्रमाण उनके पास है. रेनू ने कहा कि '28 जनवरी को हुए मतदान के बाद देर शाम को मतगणना का परिणाम सामने आ गया था, लेकिन कांग्रेस के नेताओ ने अधिकारियों पर दबाव बनाकर अंकों के साथ गड़बड़ी की है. जिसका सबूत उनके पास है.'

न्यायालय की शरण में जाएंगे : बघेल
रेनू ने कहा कि पीठासीन अधिकारी की ओर से दिए गए चुनाव परिणाम में साफ जाहिर होता कि वे 55 वोट से जीत चुके हैं, लेकिन परिणाम के कागज में हेरफेर कर उन्हें हरा दिया गया. अब वे इस मामले को लेकर बस्तर कलेक्टर से शिकायत कर इसकी जांच कराने की मांग करेंगे. जांच में आनाकानी बरतने पर हाईकोर्ट में जाएंगे.

मामले को लेकर कलेक्टर से मिलेंगे : नगर अध्यक्ष
मामले में नगर भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र बाजपेयी ने कहा कि 'भाजपा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. इस बारे में हम कलेक्टर से भी मिलेंगे. जहां तक जा सकेंगे हम जाएंगे और इन्हें न्याय दिलाएंगे.'

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details