छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर: लगातार दूसरे दिन भी हीरा तस्करों पर कार्रवाई, अब तक 11 लाख से ज्यादा का हीरा बरामद

By

Published : Mar 17, 2021, 10:32 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

हीरा तस्करों के खिलाफ बस्तर में भी लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी है. जहां मंगलवार को बोधघाट थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया था. वहीं बुधवार को कोतवाली पुलिस ने शहर के चांदनी चौक इलाके से एक हीरा तस्कर को गिरफ्तार किया है. हीरा तस्कर के पास से पुलिस ने 189 नग हीरा बरामद किया है.

bastar-police-action-against-diamond-smugglers
बस्तर में हीरा तस्कर गिरफ्तार

जगदलपुर: हीरा तस्करों के खिलाफ बस्तर में भी लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी है. जहां मंगलवार को बोधघाट थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया था. वहीं बुधवार को कोतवाली पुलिस ने शहर के चांदनी चौक इलाके से एक हीरा तस्कर को गिरफ्तार किया है. हीरा तस्कर के पास से पुलिस ने 189 नग हीरा बरामद किया है. जब्त हीरा 86 कैरेट का है, जिसकी अनुमानित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपए आंकी गई है. बताया जा रहा है कि हीरा तस्कर यह हीरा जगदलपुर में खपाने के फिराक से यहां आया हुआ था, लेकिन पुलिस ने पहले ही तस्कर को धर दबोचा.

लगातार दूसरे दिन भी हीरा तस्करों पर कार्रवाई

साढ़े 5 लाख रुपए का हीरा बरामद

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के चांदनी चौक इलाके में कोतवाली पुलिस की टीम ने संदिग्ध हालत में घूम रहे एक व्यक्ति से पूछताछ की. जिसके बाद व्यक्ति ने अपना नाम कन्हैया लाल रंगारी, कोंडागांव निवासी बताया. पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके पास से एक बैग में रखे 189 नग हीरा बरामद किया. पूछताछ के दौरान आरोपी के पास हीरा से संबंधित किसी तरह के दस्तावेज नहीं होने से उसे कोतवाली थाना लाया गया. जहां कड़ी पूछताछ के दौरान उसने खुद को हीरा तस्कर बताया. उसने हीरा खपाने के फिराक में जगदलपुर आने की बात कही

लगातार दूसरे दिन भी हीरा तस्करों पर कार्रवाई

दो दिनों में 3 लोगों पर कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 189 नग हीरा जब्त किया गया है., जब्त हीरा 86 कैरेट का है, जब्त हीरे की कीमत 5 लाख 50 हजार रुपए आंकी जा रही है. फ़िलहाल पुलिस ने हीरा तस्कर के खिलाफ भादवि की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर रिमांड में लेने के बाद जेल भेज दिया है.

लगातार दूसरे दिन भी हीरा तस्करों पर कार्रवाई

बस्तर में 6 लाख रुपये के हीरे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बस्तर में पिछले दो दिनों में हीरा तस्करों पर कार्रवाई का यह दूसरा मामला सामने आया है. मंगलवार को ही बोधघाट पुलिस ने ओडिशा और बिहार के रहने वाले दो हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से भी 6 लाख रुपए के हीरा और कोरंडम पुलिस ने बरामद किए थे. फिलहाल सीएसपी का कहना है कि लगातार उन्हें शहर में हीरा तस्करों की जानकारी मिल रही है. पुलिस टीम बनाकर ऐसे लोगों की पतासाजी कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details