छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अगले बजट सत्र तक इंद्रावती विकास प्राधिकरण के गठन की संभावना- लखेश्वर बघेल

By

Published : Nov 17, 2019, 7:53 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

जगदलपुर में बस्तर विकास के लिए गठित प्राधिकरण का तीसरी बैठक समपन्न हुई. इस बैठक में पिछली बैठक में तय कामों की समीक्षा के साथ ही संभाग की बुनियादी जरूरतों की भी समीक्षा की गई.

बस्तर विकास प्राधिकरण का तीसरी बैठक

जगदलपुरः बस्तर विकास प्राधिकरण का शनिवार को तीसरी बैठक हुई.यह गठन बस्तर संभाग के विकास के लिए गठित किया गया है. करीब दो घंटे की बैठक में पिछली बैठक में तय कामों की समीक्षा की गई. इसके साथ ही कनिष्ठ चयन बोर्ड का गठन और इंद्रावती विकास प्राधिकरण के गठन पर चर्चा की गई.

बस्तर विकास प्राधिकरण का तीसरी बैठक

इस बैठक में उद्योग मंत्री कवासी लखमा, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, बस्तर सांसद, प्राधिकरण के आयुक्त बस्तर कमिश्नर समेत बस्तर संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहें.

पहले की बैठक में तय कामों की समीक्षा
प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक पिछली बैठक में तीन महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे, जिनमें से जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य तो सरल कर दिया गया है. वही कर्मचारी कनिष्ठ चयन बोर्ड का गठन आने वाले बजट सत्र तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार इंद्रावती को लेकर गंभीर है. सरकार की ओर से भी बस्तर की प्राणदायनी इंद्रावती नदी को सूखने से बचाने के लिए जल्द से जल्द प्राधिकरण का गठन किया जाएगा.

पढ़ेंः-अंजली जैन मामला : सखी वन स्टॉप सेंटर के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू

बुनियादी जरूरतों पर भी हुई चर्चा
अध्यक्ष ने बताया कि बैठक में बस्तर संभाग में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई, इसमें मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल की सुविधा, सड़क , बिजली और शिक्षा पर के लिए किए जा रहे कामों की जानकारी अधिकारियों से ली गई. इसके अलावा उन्होंने बताया कि जल्द ही बस्तर में वीर शहीद गुंडाधुर की प्रतिमा स्थापित की जाएगी, जिसके लिए जगहें का चयन किया जा चुका है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details