छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धान खरीदी की तैयारियों को लेकर बस्तर कलेक्टर ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

By

Published : Nov 18, 2020, 2:27 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने धान खरीदी की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली, और सभी तैयारियों को जल्द से जल्द सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

paddy purchase in jagdalpur
धान खरीदी की तैयारियों पर बैठक

जगदलपुर: 1 दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी को लेकर बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने जिले के सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, एसडीएम, जिला विपणन अधिकारी और सभी खरीदी प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की और सभी तैयारियों को जल्द से जल्द सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारियों से धान खरीदी के कार्य के लिए किए जा रहे तैयारियों के संबंध में जानकारी ली, इसके साथ ही राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को अनुभाग स्तर पर बैठक लेने और इस कार्य की सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने ली बैठक
कलेक्टर ने जिले में धान खरीदी के कार्य को सुचारू रूप से संचालन के लिए बस्तर SDM जीआर मरकाम को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, कलेक्टर ने अधिकारियों से धान खरीदी केंद्रों में जल्द से जल्द चबूतरा निर्माण के कार्यों को पूरा करने और जिले के लौंहडीगुड़ा और दरभा ब्लॉक के ग्रामीण इलाकों में धान खरीदी को लेकर किसानों के पंजीयन की भी जानकारी ली. इसके अलावा कलेक्टर ने कहा कि वे खुद आने वाले दिनों में बस्तर जिले के ग्रामीण अंचलों का दौरा कर और सुदूर वनांचल एवं पहुंचविहीन क्षेत्रों में रात रुक कर विकास कार्यों की पड़ताल करेंगे और इस दौरान संबंधित ग्राम और आसपास के क्षेत्र में किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी कलेक्टर ने दी है.

पढ़ें: मुख्य सचिव आरपी मंडल ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के दिए निर्देश

बस्तर में पिछले साल टोकन मिलने के बावजूद किसानों का धान नहीं बेच पाने की लगातार शिकायत मिली थी. कलेक्टर ने इस साल पंजीयन हुए किसानों का एक-एक धान खरीदने को निर्देशित किया है. इसके अलावा किसानों के लिए धान खरीदी केंद्रों में पेयजल की व्यवस्था के साथ शेड और कोरोना को देखते हुए मास्क का और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से ख्याल रखने के निर्देश खरीदी प्रभारियों को दिए गए है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details