छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर : कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण, कमी पाए जाने पर प्रभारी को लगाई फटकार

धान खरीदी केंद्रों से मिलने वाली शिकायतों के बीच कलेक्टर अय्याज तंबोली ने केंद्र का निरीक्षण किया और धान की तुलाई में कमी पाए जाने पर प्रभारी को फटकार भी लगाई.

By

Published : Dec 11, 2019, 9:05 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

Bastar Collector did surprise inspection of procurement centers
कलेक्टर ने किया खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण

जगदलपुर : जिले के धान खरीदी केंद्रों से लगातार गड़बड़ी की शिकायतें सामनें आ रही हैं, जिसको देखते हुए बस्तर कलेक्टर अय्याज तंबोली ने बुधवार को तोकापाल ब्लॉक के धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया.

कलेक्टर ने किया खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर ने खरीदी केंद्रों में इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीनों की जांच की. इस दौरान कलेक्टर ने बडेमारेंगा में मौजूद खरीदी केन्द्र में इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन में खुद खड़े होकर मशीन के ठीक से काम करने की जांच की. इस दौरान उन्होंने पाया कि किसानों का धान सही तरीके से तौला नहीं जा रहा है. जिसके बाद उन्होंने लैम्प्स प्रभारी को फटकार लगाते हुए तत्काल मशीन बदलने के निर्देश दिए.

इलेक्ट्राॉनिक तौल मशीन बदली गई
कलेक्टर ने कहा कि धान खरीदी में किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने किसानों से भी कहा कि वे अपने सामने धान तुलवाएं. कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को तोकापाल ब्लॉक के खरीदी केंद्रों में इलेक्ट्राॉनिक तौल मशीन बदल दी गई है.

कलेक्टर ने लैम्प्स प्रभारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि खरीदी केंद्रों में किसानों को धान बेचने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए. खरीदी केन्द्रों में पर्याप्त बारदाना, बिजली और किसानों के लिए पेयजल की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details