छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: हस्ताक्षर अभियान चलाकर अगवा जवान को रिहा करने की अपील

जगदलपुर में नक्सलियों द्वारा अगवा जवान को छुड़ाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. युवाओं ने कहा कि जब तक जवान को छोड़ा नहीं जाएगा तब तक उनका अभियान जारी रहेगा.

By

Published : Apr 7, 2021, 12:08 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

appeal-to-release-kidnapped-jawan-from-naxalites-by-carrying-out-signature-campaign-in-jagdalpur
जगदलपुर में हस्ताक्षर अभियान

जगदलपुर: बीजापुर जिले के जोनागुड़ा में शनिवार को हुए पुलिस- नक्सली मुठभेड़ के बाद कोबरा बटालियन के एक जवान को नक्सलियों द्वारा अगवा करने की बात सामने आ रही है. जवान का परिवार लगातार नक्सलियों से जवान की रिहाई के लिए अपील कर रहा है. जवान की पत्नी व मासूम बच्ची भी अपने पिता की रिहाई के लिए नक्सलियों से निवेदन कर रही है. अब बस्तर में भी जवान की रिहाई को लेकर लगातार मांग उठ रही है. बस्तर की जनता अपने-अपने तरीके से अगवा जवान को रिहा करने के लिए नक्सलियों से अपील कर रहे हैं. बस्तरिया बैक बेंचर्स संस्था के युवाओं की तरफ से हस्ताक्षर अभियान चलाकर जवान को रिहा करने की अपील नक्सलियों से की जा रही हैं.

जगदलपुर में हस्ताक्षर अभियान

नक्सलियों ने जवान को साथ रखने का किया दावा
दरअसल शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने कोबरा बटालियन के जवान को अगवा कर लिया. नक्सली जवान को अपने साथ रखे हैं. खुद नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर जवान को अपने साथ सुरक्षित रखने की बात कही है. बस्तर में भी युवा अगवा जवान को रिहा करने की मांग को लेकर एकजुट हो रहे हैं, जगदलपुर शहर के बस्तरिया बैक बेंचर्स संस्था के युवाओं ने मंगलवार शाम जवान को रिहा करने की नक्सलियों से अपील करते हुए हस्ताक्षर अभियान चलाया. इस हस्ताक्षर अभियान में एक हजार से अधिक शहर के लोगों ने हस्ताक्षर कर नक्सलियों से जवान को बिना नुकसान पहुंचाए उसे निशर्त रिहा करने की मांग की है.

नक्सलियों से अगवा जवान को रिहा करने की अपील

बीजापुर से अगवा जवान को रिहा करने के लिए नक्सलियों ने सरकार के सामने रखी शर्त !

अगवा जवान को छुड़ाने हस्ताक्षर अभियान

बस्तरिया बैक बेंचर्स के सदस्यों का कहना है कि हमेशा से ही नक्सली अपने आप को बस्तर की जनता का हितैषी बताते हैं. ऐसे में युवाओं द्वारा कोशिश की जा रही है कि जवान की रिहाई की मांग को लेकर ज्यादा से ज्यादा बस्तरवासियों का हस्ताक्षर लेकर बस्तर के स्थानीय मीडिया के माध्यम से नक्सलियों तक यह अपील पहुंचा रहे हैं कि नक्सली मानवता का परिचय देते हुए जवान को बिना नुकसान पहुंचाए उसे रिहा करें.

हस्ताक्षर अभियान

'जवान को छुड़ाने तक चलता रहेगा अभियान'

बस्तर बैक बेंचर्स के सदस्य सन्नी शेख, विक्की गुप्ता और परमेश्वर का कहना है कि जवान के सही सलामत घर लौटने की दुआ पूरा भारत देश कर रहा है. इससे बस्तर की जनता भी अछूते नहीं हैं. युवाओं का कहना है कि हस्ताक्षर अभियान चलाकर केवल नक्सलियों तक उनकी यह अपील पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. ताकि नक्सलियों का मन परिवर्तन हो और बस्तर की जनता के हित के लिए काम करने का दावा करने वाले नक्सली जवान को निशर्त रिहा करें. युवाओं ने कहा कि उनका यह हस्ताक्षर अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक नक्सली इस अपील पर अपना ध्यान आकर्षित नहीं करते और जवान को रिहा नहीं करते.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details