छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: पहला कंटेनमेंट जोन बना अंबेडकर वार्ड, प्रशासन ने दिखाई सख्ती

जगदलपुर के अंबेडकर वार्ड में रहने वाली युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

By

Published : Jun 2, 2020, 2:11 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

Ambedkar Ward becomes first Containment Zone in jagdalpur
पहला कंटेनमेंट जोन बना अंबेडकर वार्ड

जगदलपुर: रायपुर के AIIMS में जगदलपुर शहर की एक युवती की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद प्रशासन ने बस्तर में अलर्ट जारी कर दिया है और युवती के घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया है. बता दें कि युवती शहर के अंबेडकर वार्ड की रहने वाली है और यह शहर का पहला कंटेनमेंट जोन बन गया है.

पहला कंटेनमेंट जोन बना अंबेडकर वार्ड

युवती की ट्रैवल हिस्ट्री को देखते हुए इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. वहीं संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने आदेश जारी किया है कि कंटेनमेंट जोन में आवागमन पूरी तरह बाधित किया जाए. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से लोगों के घर से बाहर निकलने पर रोक लगाई जाए. वहीं लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इस कार्य के लिए पुलिस, राजस्व और निगम के अमले की मदद ली जाएगी.

पढ़ें:कोरोना इफेक्ट: सेवा का जज्बा ऐसा कि 9 महीने के गर्भ के बावजूद निभाई नर्स की ड्यूटी

डॉक्टर्स के भी लिए जा रहे हैं सैंपल

युवती ने शहर के MPM अस्पताल में अपना हेल्थ चेकअप कराया था, उस अस्पताल को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और हॉस्पिटल की ओपीडी के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है. साथ ही अस्पताल के डॉक्टर्स समेत स्टॉफ के भी सैंपल लिए जा रहे हैं.

निकाली जा रही है लोगों की डिटेल

जगदलपुर सीएसपी का कहना है कि 'जितने भी लोग युवती के संपर्क में आए थे, उन सभी की डिटेल्स खंगाली जा रही हैं. कंटेनमेंट जोन की ओर आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. बताया जा रहा है कि युवती किसी बीमारी से पीड़ित है और उसका इलाज MPM अस्पताल में चल रहा था, जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया था और वहां जांच के दौरान युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल MPM अस्पताल को भी कंटेनमेंट जोन में रखा गया है और वहां के डॉक्टर्स और स्टाफ का परीक्षण किया जा रहा है. इधर कलेक्टर ने लोगों से घर में रहने की अपील की है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details