छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी तो कोर्ट की शरण में जाएंगे: अजीत जोगी

By

Published : Sep 14, 2019, 5:31 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे के सुप्रीमो अजीत जोगी उपचुनाव प्रचार के लिए बस्तर पहुंचे. उन्होंने खरीद-फरोख्त मामले में FIR की बात कही.

अजीत जोगी ने खरीद-फरोख्त मामले में FIR की बात कही है

जगदलपुर : दंतेवाड़ा उपचुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का दंतेवाड़ा पहुंचने का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के लिए कुछ दिन ही बचे हैं. कांग्रेस और भाजपा के बाद अब जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी भी बस्तर पहुंचे हैं. दंतेवाड़ा के गीदम में चुनावी सभा से पहले उन्होंने जगदलपुर शहर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे के सुप्रीमो अजीत जोगी उपचुनाव प्रचार के लिए बस्तर पहुंचे

अजीत जोगी ने कहा कि 'भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के प्रत्याशी से उनके पारिवारिक संबंध हैं, ऐसे में उनकी सहानभूति वोट पर कुछ कहना गलत होगा, लेकिन तुलनात्मक दृष्टिकोण से उनके प्रत्याशी सुजीत कर्मा काफी पढ़े लिखे हैं और इस चुनाव में जीत के हकदार भी हैं'.

पढ़ें :रमन सिंह और उनके परिवार को फंसाने में लगे हैं भूपेशः अजीत जोगी

'न्यायपालिका की शरण में जाएंगे'

जोगी ने कहा कि 'जिस तरह से कांग्रेस ने उनके प्रत्याशी को खरीदने की कोशिश की है, उस पर जनता कांग्रेस कार्रवाई की मांग कर रही है. इस तरह के खरीद-फरोख्त में आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही IPC की धारा का भी उल्लंघन किया गया है. मामले में FIR दर्ज की जाएगी, अगर स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो वे मुद्दे को लेकर न्यायपालिका की शरण में जाएंगे.'

अजीत जोगी ने मंत्री कवासी लखमा के बयान पर कहा कि 'प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा और विधायक जिस तरह से सत्ता में रहकर आपत्तिजनक बयानबाजी कर रहे हैं, देश में लोकतंत्र जिंदा रखना कठिन होगा'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details