छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: बेखौफ होकर सड़क पर गाड़ियां दौड़ा रहे नाबालिग, 300 लोगों पर हुई कार्रवाई

By

Published : Jun 30, 2020, 3:51 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर में बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस ने नाबालिगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. यातायात पुलिस का कहना है कि नाबालिगों की वजह से सड़क हादसों में बढ़ोतरी हुई है, जिस पर रोक लगाने के लिए चालानी कार्रवाई की जा रही है.

action-against-minors-for-violation-of-traffic-rules-in-jagdalpur
नाबालिगों पर यातायात ने कसा शिकंजा

जगदलपुर: बस्तर में बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस ने नाबालिगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शहर में लगातार नाबालिगों द्वारा दुपहिया और चार पहिया वाहन दौड़ाने की शिकायतें मिल रही थी. शिकायत के बाद यातायात पुलिस की टीम अब नाबालिगों को चौक चौराहों पर पकड़ कर चलानी कार्रवाई कर रही है. यातायात पुलिस का कहना है कि नाबालिगों की वजह से सड़क हादसों में बढ़ोतरी हुई है, जिस पर रोक लगाने के लिए चालानी कार्रवाई की जा रही है.

नाबालिगों पर यातायात ने कसा शिकंजा
यातायात पुलिस के प्रभारी कौशलेस देवांगन ने बताया कि पिछले कुछ सप्ताह से नाबालिग बच्चों द्वारा लगातार शहर के सड़कों पर सरपट गाड़ी दौड़ाने की शिकायत पुलिस मिली थी. साथ ही नाबालिग बच्चों की वजह से सड़क हादसे भी आए दिन हो रहे हैं. कई बार समझाइश देने के बावजूद भी नाबालिगों द्वारा दुपहिया और चार पहिया वाहन चलाया जा रहा था, जिसके बाद यातायात पुलिस विभाग ने इन पर शिकंजा कसने के लिए चलानी कार्रवाई शुरू की है.
पुलिस ने शुरू की चालानी कार्रवाई

नाबालिग बच्चों को पकड़कर की जा रही चालानी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि शहर के मुख्य चौराहों पर यातायात पुलिस की टीम नाबालिग बच्चों को पकड़कर चालानी कार्रवाई कर रही है. वहीं यातायात प्रभारी ने बताया कि सबसे पहले इन बच्चों पर चालानी कार्रवाई करने के साथ इनके परिजनों को भी सूचना दी जा रही है. इसके बावजूद बच्चों द्वारा नहीं मानने पर इनकी गाड़ी जब्त करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है.

300 लोगों से डेढ़ लाख रुपये की जुर्माना वसूली
यातायात प्रभारी ने बताया कि पिछले 10 दिनों में अब तक 60 से अधिक नाबालिग बच्चों पर कार्रवाई की जा चुकी है. साथ ही 10 दिनों के भीतर तीन सवारी हेलमेट और अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें लगभग 300 लोगों से डेढ़ लाख रुपये की जुर्माना वसूली की जा चुकी है. वहीं यातायात प्रभारी ने आगे भी कार्रवाई जारी रखने की बात कही है.

बढ़ते सड़क हादसों पर लगाम लगाने सड़क पर उतरी पुलिस

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से शहर में नाबालिक बच्चों और बाइकर्स गैंग द्वारा शहर के सड़कों पर तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाया जा रहा है, जिससे आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं. ऐसे में यातायात पुलिस विभाग ने इन पर ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है, ताकि बढ़ते सड़क हादसों पर लगाम लग सके.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details