छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: एक युवती मिली कोरोना पॉजिटिव, शादी में हुई थी शामिल

बलौदाबाजार के गिधौरी गांव में एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने युवती पर जानकारी छिपाने को लेकर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 9:07 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

One girl found corona positive
1 युवती कोरोना पॉजिटिव मिली

बलौदाबाजार: जिले के गिधौरी गांव में एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. युवती दूसरे राज्य से आई थी और गांव के जनप्रतिनिधि को सूचना दिए बगैर घर में रह रही थी, जिस पर गिधौरी थाना पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है.

कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों की जानकारी ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को देना अनिवार्य है, लेकिन गिधौरी गांव के एक परिवार की युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पता चला कि उसने दूसरे राज्य से लौटने की जानकारी छिपाई थी.

मोहल्ले को कराया गया सैनिटाइज

युवती शादी में हुई थी शामिल

जानकारी के मुताबिक, गिधौरी निवासी युवती चेन्नई से 26 जून को बस में बैठकर जांजगीर-चांपा के डभरा आई थी और अपनी सहेली के साथ उसके गांव कांसा में दो दिन रुकने के बाद घोटला ग्राम गई थी. जिसके बाद वह अपने रिश्तेदार के घर जशपुर चली गई थी और उसके दो घंटे के बाद जशपुर से सीधे गिधौरी आई थी और वह बड़े भाई की शादी में शामिल भी हुई थी.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ, जब युवती की सहेली कोरोना पॉजिटिव निकली. जिसके बाद युवती का भी सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा गया था.

पूरे गांव को किया जा सकता है क्वॉरेंटाइन

बताया जा रहा है कि स्थिति खराब होने पर पूरे गांव को क्वॉरेंटाइन किया जा सकता है, क्योंकि शादी में बहुत लोग शामिल हुए थे. ग्राम पंचायत ने मोहल्ले में सैनिटाइजर का छिड़काव किया है.

एक युवती कोरोना पॉजिटिव निकली

युवती के खिलाफ केस दर्ज

ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा एसडीएम कसडोल के निर्देश पर बिना बताए युवती को घर में रखने और महामारी अधिनियम के तहत लड़की और उसके पिता के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. गिधौरी के थाना प्रभारी ओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना मरीज और उसके पिता के खिलाफ महामारी अधिनियम तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details