छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 1, 2020, 10:55 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

जगदलपुर :आईटी रेड में 4 कारोबारियों ने किए करोड़ों रुपए सरेंडर

शुक्रवार को जगदलपुर में हुए आईटी के छापामार कार्रवाई में 4 कोरबारियों ने विभाग को करोड़ रुपए सरेंडर किए है. विभाग ने कारोबारियों के कुछ कागजात भी जब्त कर लिए है.

4 businessmen surrender crores of rupees in IT raids in jagdalpur
आईटी रेड

जगदलपुर : शुक्रवार को आईटी विभाग की छापेमार कार्रवाई के बाद टैक्स चोरी के मामले में शहर के 4 रसूखदारों ने टीम को करोड़ों रुपए सरेंडर किए है. टीम शहर में शनिवार शाम तक जमी रही. आईटी ने सभी कारोबारियों से ढेरों दस्तावेज जब्त किए है, जिनकी पड़ताल किया जाना बाकी है.

आईटी रेड में करोड़ों रुपए सरेंडर

प्रधान आयकर आयुक्त कार्यालय से वीके लश्कर की अगुवाई में 20 अफसरों की टीम ने शहर के 4 अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ एक ही समय पर छापेमार कार्रवाई शुरू की थी. जानकारी के मुताबिक अविनाश चिखलीकर ने 6 करोड़, प्रकाश हार्डवेयर वालों ने 2.5 करोड़, गुलजार सिंह ने 2 करोड़ रूपए सरेंडर किया है. वहीं ठेकेदार रुपेश झा ने एक करोड़ रुपए सरेंडर किए है, जिस पर उन्हें पेनॉल्टी लगेगी.

कागजातों के आधार पर होने वाली पड़ताल भी टैक्स चोरों के लिए मुसीबत बन गई है. आईटी के अफसर शनिवार शाम वापस लौट गए, लेकिन कुछ कागजात वे अपने साथ ले गए हैं. बताया जा रहा है कि कमाई के अनुपात के अलावा मिली संपत्ति और नगद का ब्यौरा दे पाने में अक्षम रहने की वजह से दस्तावेज लौटाए नहीं गए हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details