छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: बस्तर संभाग के 23 मरीज डिस्चार्ज, कोरोना से पीड़ित थे सभी

बस्तर जिले के जगदलपुर डिमरापाल अस्पताल से 23 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. ये सभी लोग बस्तर संभाग के अलग-अलग जिले से हैं.

By

Published : Jul 1, 2020, 9:20 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

corona patients
corona patients

बस्तर: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच बस्तर जिले से एक राहत भरी खबर आई है. जगदलपुर डिमरापाल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड से मंगलवार को एक साथ 23 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है.

23 मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद अब 14 संक्रमितों का इलाज कोविड-19 वार्ड में चल रहा है. जगदलपुर डिमरापाल अस्पताल में यह पहला मौका जब इतनी बड़ी संख्या में मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. इससे पहले अस्पताल से 5 दिन पहले ही 13 संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया था.

मंगलवार को डिस्चार्ज होने वाले मरीज

  • कांकेर- 16
  • बस्तर- 3
  • सुकमा- 2
  • बचेली- 1
  • बीजापुर- 1

14 मरीजों का इलाज जारी

मंगलवार को ही 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कराया गया है. ये सभी मरीज कांकेर जिले के हैं. इन नए मरीजों को मिलाकर अब डिमरापाल के कोविड-19 वार्ड में 14 मरीज भर्ती हैं. जिनका इलाज जारी है.

दो दिनों में आए कांकेर से 6 मरीज

बताया जा रहा है कि कांकेर जिले से सोमवार को 2 और मंगलवार को 4 नए कोरोना मरीजों को जगदलपुर डिमरापाल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बीजापुर और कोंडागांव जिला कोरोना मुक्त

मंगलवार को बीजापुर जिले के एक मरीज के डिस्चार्ज होने के साथ ही अब इस जिले में एक भी कोरोना केस एक्टिव नहीं है. इससे पहले कोंडागांव जिला भी कोरोना मुक्त हो चुका है. इस जिले के इकलौते मरीज का इलाज यहां कोविड-19 वार्ड में चल रहा था, जो डिस्चार्ज हो चुका है.

एक सप्ताह से नहीं मिला कोई मरीज

बस्तर संभाग के कोंडागांव और बीजापुर जिले में पिछले एक सप्ताह में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि यहां हालात पूरी तरह से काबू में है.

200 बिस्तरों का कोविड-19 वार्ड

बस्तर संभाग के 7 जिलों सहित कुछ और जिलों के मरीजों के इलाज के लिए जगदलपुर डिमरापाल अस्पताल में 200 बिस्तरों का सर्व-सुविधायुक्त अत्याधुनिक कोविड-19 वार्ड तैयार किया गया है. जिसमें मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों के 82 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details