छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: 19वीं राज्यस्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

By

Published : Oct 31, 2019, 6:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

जगदलपुर में 19वीं राज्यस्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसमें राज्यभर से करीब 1400 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है.

राज्यस्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

जगदलपुर: शहर के इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में 19वीं राज्यस्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. चार दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता में मुख्य रूप से डॉज बॉल, नेटबॉल और एथेलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. जिसमें राज्यभर से करीब 1400 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है.

राज्यस्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

गुरुवार को बस्तर के सांसद दीपक बैज ने इस राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभांरभ किया. इस दौरान जगदलपुर विधायक समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

प्रतिभागियों ने की अपने जिलों की मेजबानी
राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन शुभारंभ में राज्यभर से आए सभी प्रतिभागियों ने अपने-अपने जिले की मेजबानी की. जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस खेल के आयोजक और जिले के शिक्षा अधिकारी ने बताया कि, इस प्रतियोगिता में 12 जोन से कुल 1400 बच्चे पहुंचे हुए हैं और प्रशासन द्वारा इनके रुकने की व्यवस्था की गई है.

व्यवस्था दूरूस्त करने के आदेश
शुक्रवार से एथेलेटिक्स, नेटबॉल और डॉज बॉल की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. जिसमें अंडर 14, 15 और 19 साल के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे. इधर शुभांरभ के पहले दिन पेयजल और बायो शौचालय की समस्या सामने आने के बाद बस्तर के सांसद दीपक बैज ने प्रशासन को पूरी तरह से व्यवस्था दूरूस्त करने के आदेश दिए हैं.

पढ़ें- दुर्ग : मिक्स डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में लाए गोल्ड, सरकार से मदद की आस

खिलाड़ियों को किया जाएगा सहयोग
सांसद दीपक बैज ने कहा कि, राज्यभर से पंहुचे इन बच्चों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसका पूरा ख्याल रखा जायेगा और व्यवस्था दुरूस्त की जाएगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि, बस्तर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही बस्तर में खेल सुविधाओं में विस्तार करने के साथ ही यहां के खिलाड़ियों को पूरा सहयोग किया जाएगा, ताकि वे नेशनल लेवल पर अपना हुनर दिखा सकें.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details