छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Mountain Debris Fll On National Highway: अमरकंटक जबलपुर को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर गिरा पहाड़ का मलबा, 4 घंटे जाम रहे गाड़ियों के पहिए

Mountain Debris Fll On National Highway जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है. इससे जनजीवन अस्त व्यस्त है. वहीं बारिश के चलते अमरकंटक जबलपुर की ओर जाने वाले नेशनल हाइवे पर पहाड़ का मलबा गिर पड़ा. इससे नेशनल हाईवे बंद हो गया था. सूचना मिलने पर नेशनल हाईवे के कर्मचारियों ने 4 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद मलबा हटाया, जिसके बाद इस रास्ते पर फिर से ट्रैफिक शुरू हो पाया.

By

Published : Aug 3, 2023, 10:02 PM IST

Mountain Debris Fll On National Highway
अमरकंटक जबलपुर को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर गिरा पहाड़ का मलबा

गौरेला पेंड्रा मरवाही:जिले में 2 दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. इसके कारण नदी नाले उफान पर हैं. वहीं लगातार हो रही बारिश से गुरुवार को केवची से अमरकंटक होते हुए जबलपुर की ओर जाने वाले नेशनल हाइवे 45E पर पहाड़ का हिस्सा भी सड़क पर आ गिरा. घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन इससे रास्ता बंद हो गया. सूचना पर एनएच कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मलबे के हटाया. 4 घंटे बाद यातायात शुरू कराया गया.

सिद्ध बाबा के पास हुई घटना:पहाड़ का मलबा सड़क पर आने से अमरकंटक मार्ग 4 घंटे तक बाधित रहा. इससे लोग परेशान रहे. कुछ लोग वैकल्पिक रास्तों से होकर एमपी गए. घटना अमरकंटक मार्ग में सिद्ध बाबा के पास हुई.

स्थानीय अधिकारियों ने नेशनल हाइवे के अधिकारियों से संपर्क कर 4 घण्टों में इस मार्ग पर यातायात सामान्य करा लिया. साथ ही इस मार्ग पर कुछ स्थानों पर अब भी लैंडस्लाइडिंग का खतरा है, जिस पर प्रशासन नजर बनाकर रखे हुए है. उनकी टीम लगातार ऐसी सड़कों पर नजर बनाकर रखी हुई है. ताकि जैसे ही कोई सड़क जाम की स्थिति बनती है, तत्काल उसे व्यवस्थित कर यातायात सामान्य कराया जा सके. -धनु राम साहू, इंजीनियर, लोक निर्माण विभाग

बुजुर्ग प्रेमी ने प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, बोरे में बंद कर नाले में फेंकी लाश
Son Killed His Father: बेटे ने पिता की डंडे से पीट पीटकर की हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Chhattisgarh: चरित्र शंका में पत्नी की पति ने की हत्या, थाने आकर खुद कबूला सच

जिले में कई जगहों पर लैंड स्लाइड की घटना:जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण लैंडस्लाइडिंग की घटना हुई है तो वहीं गौरेला से ज्वालेश्वर और दुर्गाधारा के रास्तों से अमरकंटक जाने वाले मार्ग में भी कई स्थानों पर पहाड़ों से पत्थर और मलबा गिरकर सड़क पर आया. हालांकि इन रास्तों पर फिलहाल आवागमन जारी है. जिला प्रशासन ने इन रास्तों से आने जाने वाले लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details